रोहतास के आयरकोठा में खुला नया थाना, एसपी ने किया उद्घाटन; गश्ती वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

रोहतास के डेहरी अनुमंडल क्षेत्र में को आयरकोठा में नए थाने का शुभारंभ एसपी विनित कुमार ने किया. दरिहट के पुराने थाने में नए आयरकोठा थाने को खोला गया है. इस नए थानाध्यक्ष प्राची कुमारी ने योगदान दिया है.

मौके पर एसपी ने कहा कि अपराध पर पूर्णतः लगाम लगाने को लेकर नए थाने के खुलने से जहां एक ओर ग्रामीणों को अपने घर के समीप पुलिस की सुविधा मिलेगी. पुलिस-पब्लिक मैत्री संबंध प्रगाढ़ होंगी. क्योंकि थाना किसी पुलिस का नहीं, बल्कि आम जनता की होती है. एसपी ने कहा कि आयरकोठा थाना दरिहट क्षेत्र के गांवों को काटकर अलग थाना बनाया गया है.

आयरकोठा थाना में कुल 16 गांव शामिल हैं. जिसमें आयरकोठा, आयरकोठा बाजार, अर्जुन बिगहा, मनोगी बिगहा, मझिआंव, टड़वा, परसाव, चिलबिला, खुदराव, अहराव, शिवपुर, ढेलाबाग, बेचन बिगहा, गोही, मौड़ीहा व गनुआ शामिल है. कार्यक्रम के अंत में एसपी ने आयरकोठा थाना की गश्ती वाहन को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया.

कार्यक्रम में डीएसपी ओम प्रकाश अरुण, पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, डेहरी बीडीओ व सीओ सहित क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता व राजनीतिक दल के लोग मौजूद थे. हाल के दिनों जिले में कई टीओपी व पुलिस चौकी खोले गए. लेकिन आयरकोठा में वर्तमान समय में जिला में पहला थाना खोला गया है.

Ad*
rohtasdistrict:
Related Post