रोहतास: जीएनएसयू में स्टार्टअप समिट व युवा संवाद का हुआ आयोजन, वरिष्ठ IPS विकास वैभव बोले- बिहार के युवाओं में अपार क्षमता, उनकी सोच और भविष्य बदलने की पहल है ‘लेट्स इंस्पायर बिहार’

रोहतास जिले के जमुहार में स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में लेट्स इंस्पायर बिहार के तत्वाधान में स्टार्टअप समिट एवं युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान नए उद्योग स्थापित करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया गया तथा उन्हें सरकार द्वारा स्टार्टअप के लिए की जाने वाली सहयोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई ताकि वे अपने भविष्य के प्रति अपना प्लान कर सकें. ओमान से आए मिस्टर राकेश कुमार ने गोपाल नारायण सिंह तथा सचिव एवं प्रबंध निदेशक को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया.

कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़े मुख्य अतिथि बिहार के वरिष्ठ आईपीएस और एलआईबी के प्रणेता विकास वैभव ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा, समता एवं उद्यमिता के त्रिकोण को साध कर बिहार अपने गौरवशाली इतिहास को दोहरा सकता है और इसके लिए हम सभी का साथ और सहयोग आवश्यक है. बिहार के अपने गौरवशाली और स्वर्णिम अध्याय को पुनर्स्थापित करना ही लेटस् इंस्पायर बिहार का मुख्य उद्देश्य है. बिहार के युवाओं में अपार क्षमता है एवं ज्ञान के मामले में बिहार के युवा आज भी अग्रणी हैं. बस जरूरत है उन्हें सही दिशा देने की और उनके समर्थन में उनके सिर पर हाथ रखने की.

उन्होंने कहा कि शिक्षा, समता एवं उद्यमिता के त्रिकोण को साध कर बिहार अपने गौरवशाली इतिहास को दोहरा सकता है और इसके लिए हम सभी का साथ और सहयोग आवश्यक है. उन्होंने बिहार के ग्रामीण परिवेश में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय को स्थापित कर बिहार के युवाओं को सही दिशा प्रदान करने के लिए प्रबंधन की प्रशंसा की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं पूर्व सांसद गोपाल नारायण सिंह ने विकास वैभव को इस संस्थान की स्थापना में परोक्ष रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में हम लोगों ने इस संस्थान की नीव डाली थी जब बिहार में अराजक स्थिति थी. लेकिन विकास वैभव जैसे तेजतर्रार पुलिस अधिकारी उस समय रोहतास के पुलिस अधीक्षक थे और उन्होंने एक सकारात्मक माहौल बनाने में बहुत अहम भूमिका निभाई.

कार्यक्रम को संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह, प्रबंधक त्रिविक्रम नारायण सिंह, शैक्षणिक निदेशक सुदीप कुमार सिंह, आईएससी ओमान के अध्यक्ष मिस्टर राकेश कुमार, नवरात्रों लैबोरेट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मोहन कुमार झा, सार्क टैंक इंडिया के प्रमोटर मिस्टर रवि रंजन, एक्यूम हेल्थ प्लस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ डॉ केशव आचार्य, आईएमजी कॉरपोरेट प्राइवेट लिमिटेड के सीइओ खुश मेहरोत्रा, निदेशक एवं लेखक शेखर जयसवाल, एडीकेम स्पेशलिटी नोएडा के सीईओ सौरव मिश्रा, पब्लिक हेल्थ कंसलटेंट की डॉक्टर रुचिका झा, एमएसएमई के सहायक निदेशक मिस्टर सम्राट झा, सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनर सोनल पटेल, मिस्टर संतोष सिंह, एनएमसीएच के प्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह आदि ने अपने संबोधन से कार्यक्रम में उपस्थित हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं एवं स्वयंसेवी सहायता की महिला सदस्यों का मार्गदर्शन किया.

rohtasdistrict:
Related Post