रोहतास में राज्यस्तरीय मेजर ध्यानचंद हॉकी प्रतियोगिता शुरू, उद्घाटन मैच में भोजपुर ने सहरसा को हराया

रोहतास में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के संयुक्त तत्वाधान में वार्षिक खेल कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन रोहतास द्वारा राज्य स्तरीय मेजर ध्यानचंद बालक अंडर-17 हॉकी प्रतियोगिता मंगलवार को सासाराम के न्यू स्टेडियम में शुरू हो गया। प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन एसपी आशीष भारती एवं डीडीओ शेखर आनंद ने किया।

उद्घाटन समारोह में एसपी ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्हे और भी बेहतर खेल दिखाने को प्रेरित कर हौसला बढ़ाया। अतिथियों का स्वागत आयोजन सचिव जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार ने किया। मंच संचालन जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण ने किया। जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि न्यू स्टेडियम फजलगंज के मैदान पर तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच 11 अगस्त को खेला जाएगा।

न्यू स्टेडियम फजलगंज में खेले जा रहे इस राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का पहला मैच सहरसा और भोजपुर के बीच खेला गया। जिसमें दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन भोजपुर की टीम ने पहले मैच में सहरसा को 1.0 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। मैच पहला गोल भोजपुर की टीम के 9 नंबर की जर्सी पहने अंकित ने 32वें मिनट मे किया।

उक्त प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जिलों के कुल नौ टीमों के 160 बालक खिलाड़ीयो एवं टीम प्रभारियों प्रशिक्षको ने उद्घाटन सत्र में हिस्सा लिया। भाग लेने वाली टीमों में भोजपुर, सहरसा, मेजबान रोहतास, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पटना, कैमूर और बक्सर की टीमें शामिल हैं।

खिलाड़ियों के आवासन की व्यवस्था राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय फजलगंज में किया गया है। तकनीकी पदाधिकारी के रूप में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना द्वारा संजय तिवारी (पटना), मनिंदर कुमार, अविनाश भास्कर (भोजपुर), रवि कुमार, सादिक अंसारी, मोहम्मद सिद्दीक, रामबली, नरेंद्र प्रसाद सिन्हा को प्रतिनियुक्त किया गया है।

rohtasdistrict:
Related Post