रोहतास: जीएनएस विश्वविद्यालय में प्रौद्योगिकी मेला में छात्रों ने दिखाया अपना हुनर

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के छात्रों द्वारा शुक्रवार को प्रौद्योगिकी मेला का आयोजन संस्थान के ऑडिटोरियम हॉल में किया गया. सूचना प्रौद्योगिकी मेले का उद्घाटन संस्थान के कुलाधिपति सह राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह एवं विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एम एल वर्मा ने संयुक्त रूप से किया.

इस मेले में सूचना प्रौद्योगिकी के छात्रों ने विभिन्न प्रकार के मॉडल का प्रदर्शन करके अपनी सशक्त भूमिका का परिचय दिया. छात्रों द्वारा किसानों के लिए जल संचय एवं सिंचाई में प्रयुक्त होने वाले उपकरण, रिमोट से चलने वाली गाड़ियां, घर बैठे आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराने वाले ऐप एवं विभिन्न प्रकार के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन बुकिंग के लिए नया ऐप लॉन्च करके अपनी प्रतिभाओं का परिचय दिया.

कार्यक्रम में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की डीन डॉक्टर इप्सिता नंदा समेत सभी शिक्षक गण उपस्थित थे. जबकि इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राधेश्याम जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक डॉ कुमार आलोक प्रताप आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के डॉ सुमित कुमार ने किया.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post