सासाराम: ताराचंडी धाम में खुला उप डाकघर, लोगों को मिलेगा ये फायदा

सासाराम शहर से दक्षिण करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर एनएच दो किनारे अवस्थित मां ताराचंडी धाम के प्रांगण में गुरुवार को उपडाकघर का शुभारंभ किया गया. पटना मुख्यालय के निदेशक पंकज कुमार मिश्र ने फीता काटकर उप डाकघर का उद्घाटन किया. मां ताराचंडी धाम में उप डाकघर खुलने से यहां आने वाले श्रद्धालुओं एवं आसपास के गांवों को बैंकिंग, बीमा व अन्य समुचित डाक सुविधाओं का लाभ मिलेगा.

निदेशक ने कहा कि मां ताराचंडी धाम कमेटी एवं डाक अधीक्षक रोहतास संतोष कुमार तिवारी के अथक प्रयास से यहां उप डाकघर खुला है, जो यहां आने वाले श्रद्धालुओं एवं आसपास के गांवों के लोगों के लिए एक तोहफा है. निदेशक ने सरकार के माध्यम से संचालित विभिन्न योजनाओं के लिए डाक विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि यह डाकघर आधुनिक संसाधनों से लैस है एवं कोर बैंकिंग सेवा, कोर सिस्टम इंट्रैगटर से जुड़ा रहेगा, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालु व स्थानीय लोग भारतवर्ष में स्थित किसी भी डाकघर के खाते से जमा व निकासी कर सकेंगे. लोगों को डाकघर से जुड़कर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने की अपील की.

रोहतास प्रमंडल के डाक अधीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने कहा कि आम लोगों तक सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को पहुंचाने में डाकघर एक सशक्त माध्यम है. मौके पर सहायक डाक अधीक्षक भगवान साव गोंड, डाक निरीक्षक नवीन कुमार, विकाश कुमार दूबे, मनोज कुमार, राकेश कुमार भास्कर (भभुआ), ओम प्रकाश नारायण (उप डाकपाल भगवानपुर), डाक कर्मचारी संघ के नेता सुरेन्द्र सिंह, मथुरा सिंह के अलावा मां ताराचंडी धाम कमेटी के संरक्षक व पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद, महामंत्री महेंद्र प्रसाद साहू, मुन्ना प्रसाद सोनी, कन्हैया प्रसाद समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post