डालमियानगर में खुला नगर परिषद का क्षेत्रीय कार्यालय, नप का वेबसाइट भी हुआ लॉन्च

डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद के लोगों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा है. डेहरी-डालमियानगर नगर परिषद के अस्थायी क्षेत्रीय शाखा कार्यालय का उद्घाटन सोमवार को एसडीएम समीर सौरभ ने किया. इस अस्थायी कार्यालय का सबसे अधिक फायदा डालमियानगर के 12 वार्ड के निवासियों को मिलेगा. अब डालमियानगर के लोगों को नगर परिषद कार्यालय से संबंधित किसी कार्यों के लिए लंबी दूरी तय कर मुख्य कार्यालय में जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. बंद पड़े डालमियानगर उद्योग समूह के कैंटीन में इस अस्थायी क्षेत्रीय शाखा कार्यालय को खोला गया है.

अब डालमियानगर के लोगों का जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने से लेकर होल्डिंग टैक्स एवं वार्ड की समस्याओं का समाधान इस अस्थायी कार्यालय में भी हो पायेगा. नगर परिषद के मूल कार्यालय में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी ही इस शाखा कार्यालय में अपने संभाल रहे कार्य करेंगे. नगर परिषद का यह कार्यालय फिलहाल अस्थाई तौर पर शुरू हो रहा है और यह संभवतः प्रदेश में पहला मौका होगा जब किसी भी नगर परिषद का अपना ब्रांच ऑफिस होगा.

इस मौके पर डेहरी एसडीएम समीर सौरभ द्वारा नगर परिषद का आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च किया गया. अब वेबसाइट के माध्यम से नगर परिषद के कई सेवाओं का लाभ आप घर बैठे भी ले पाएंगे. जैसे प्रमाण पत्र, आवास निर्माण का नक्शा व होल्डिंग टैक्स जमा करने समेत अन्य कई सुविधाओं का लाभ ऑनलाइन प्राप्त कर पाएंगे. इसके अलावे नगर परिषद द्वारा कई योजनाओं से संबंधित सहायता राशि व आईकार्ड का वितरण भी किया गया. साथ ही आधार कार्ड उपकेन्द्र का शुभारंभ किया गया, जो अगले माह तक कार्यरत हो जायेगा. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक, श्रम अधीक्षक रोहतास सत्यप्रकाश, नगर परिषद के वार्ड पार्षद एवं कर्मचारी समेत कई लोग मौजूद थे.

विदित हो कि कुछ महीनों पहले ही समापन में गए रोहतास उद्योग समूह के स्थानीय अधिकारियों ने एक कार्यक्रम में डीएम धर्मेंद्र कुमार के मौजूदगी में नगर परिषद को अस्थाई तौर पर कार्यालय खोलने की इजाजत दी थी. इसी दिन उन्होंने डालमियानगर की मुख्य सड़कें, संपर्क सड़कों, खेल मैदान, पार्क, दुर्गा मंदिर और सरकारी मध्य एवं उच्च विद्यालय सहित बालिका विद्यालय की कुल 47.9619 एकड़ भूमि को हस्तांतरित करने की औपचारिकता पूरी की थी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post