रोहतास में मूर्ति को खंडित कर सोने की आंख व कंगन की चोरी कर ले गए चोर

रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में सोमवार की देर रात चोरों ने मां काली मूर्ति को खंडित कर उसमें पहनाए गए हजारों रुपए मूल्य के सोना व चांदी के आभूषण को चुरा ले गए. मंदिर कमिटी व ग्रामीणों को घटना की जानकारी मंगलवार सुबह हुई, जब उन्होंने मंदिर का ताला टूटा देखा.

मंदिर में चोरी की घटना गांव में आग की तरफ फैल गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए. मंदिर के संरक्षक सीताराम सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से वर्ष 2014 में राजस्थान से मां काली की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई थी. सोने की आंख व ललाट पर टिकुली तथा हाथों में चांदी के कंगन से प्रतिमा का श्रृंगार किया गया था. रात में मंदिर के मुख्य द्वार का दरवाजा तोड़ चोर मंदिर में प्रवेश कर गए तथा स्थापित मूर्ति को उठा लाए.

चोरों ने सोने के आभूषण निकालने के लिए मूर्ति को खंडित कर सोने व चांदी के आभूषण निकाल कर फरार हो गए. ग्रामीणों व संरक्षक की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.पुलिस के अनुसार ग्रामीणों ने बताया कि रोज कि तरह सोमवार शाम को संध्या आरती के बाद मंदिर के द्वार बंद कर दिए गए थे. परंतु सुबह उसका ताना टूटा मिला और मूर्ति को खंडित कर, उसमें जड़ित सारे सोने की आंख, बिंदी और कंगना अपने साथ लेते गए है.

कितने की गहने चोरी गए है इसका आकलन किया जा रहा है. ग्रामीण बताते हैं कि एक लाख के मूल्य के गहनों की चोरी मूर्ति से हुई है. वहीं, ग्रामीणों में क्षेत्र में बढ़ती चोरी को लेकर अक्रोश है. उनका कहना है कि चोरी की घटनाओं पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती, इसलिए चोर बेखौफ होते जा रहे हैं और आए दिन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

rohtasdistrict:
Related Post