रोहतास में बदला स्कूलों का समय, अब इस समय पर शुरू होंगी कक्षाएं, डीएम ने जारी किया आदेश

रोहतास में बढ़ते कोहरे और ठंड के कारण स्कूलों का समय बदल दिया गया है. अब कक्षा एक से कक्षा आठ तक के स्कूलों में सुबह 10 बजे के पहले और दोपहर काे 3 बजे के बाद पढ़ाई नहीं होगी. रोहतास के डीएम धर्मेन्द्र कुमार सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों को आदेश जारी कर दिया है. मनमानी करने वाले स्कूल व शिक्षण संस्थानों पर अब कार्रवाई की जाएगी. ठंड को लेकर किसी भी स्थिति में स्कूल निर्धारित समय से पहले और बाद में नहीं चलेंगे.

अब जिले के सभी सरकारी एवं निजी प्राथमिक (1 से 5) मध्य (6-8) तथा पूर्व प्राथमिक स्कूल सुबह 10 बजे खुलेंगे और तीन बजे तक पढ़ाई चलेगी. वैसे सरकारी स्कूल जो दो सत्र में संचालित होते है वहां प्रथम सत्र का कक्षा 6 से 8 का संचालन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा. जबकि दूसरे सत्र कक्षा 1 से 5 का संचालन दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किया जाएगा.

यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. यदि किसी स्कूल प्रबंधक द्वारा इस आदेश का उल्लंघन किया जायेगा तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. डीएम धर्मेन्द्र कुमार का कहना है कि जिले में गिरते तापमान और शीतलहर के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और उनके जीवन पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की संभावना को देखते हुए ऐसा आदेश दिया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post