रोहतास के धनकाढ़ा हत्याकांड में शामिल दो आरोपित गिरफ्तार

रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धनकाढ़ा हत्याकांड में शामिल दो नामजद आरोपितों को पुलिस की विशेष एसआईटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी एसपी आशीष भारती ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी है. उन्होंने बताया कि धनकाढ़ा गांव के हीरालाल राम के पुत्र वकील राम की हत्या के मामले में उसकी पत्नी के आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशेष एसआईटी टीम गठित कर छापेमारी की जा रही थी.

सूचना मिली कि प्राथमिक अभियुक्त गिरफ्तारी के डर से करगहर के मथिया गांव में छीपे हुए हैं. इसके बाद विशेष टीम को करगहर के मथिया गांव भेजा गया, यहां छापेमारी कर सुरेंद्र सिंह और रामाशीष सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों धनकाढ़ा गांव के ही निवासी हैं. एसपी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. एसपी ने कहा कि उक्त कांड में संलिप्त अन्य अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए उसके ठिकानों का पता लगाकर छापेमारी किया जा रहा है. कहा कि गिरफ्तारी टीम में शामिल अधिकारी एवं पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

बताया जाता है कि धनकाढ़ा गांव में दो पक्षों में भूमि विवाद था. उसी भूमि पर मकान बनाने को लेकर दोनों पक्षों में आमने-सामने आ गए थे. जिसमें लाठी-डंडे से पीट कर हीराराम राम के बेटा वकिल राम 35 वर्ष की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मृतक शव के साथ पोस्ट ऑफिस चौक पहुंचे ग्रामीणों ने घंटों सड़क पर शव रख प्रदर्शन किया था. वहीं, धनकाढ़ा गांव में विगत कुछ दिनों से दो पक्षों के बीच विवाद में विभिन्न घटनाएं घटी है, जिसमें रोहतास पुलिस ने अबतक कुल 26 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. साथ हीं पुलिस के दबिश के कारण 36 अभियुक्तों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post