रोहतास: दो अलग-अलग हत्याकांड के दो आरोपी गिरफ्तार

रोहतास जिले में पुलिस ने मंगलवार को दो अलग-अलग हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि करगहर के खुड़हुरिया गांव में बीते 25 जून को दो गोतिया के बीच पैतृक संपति एवं घर के बंटवारा को लेकर काफी मारपीट एवं झगड़ा हुआ, जिसमें मारपीट के दौरान एक पक्ष के राजवंश पांडेय की पत्नी प्रभावती देवी को चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिनकी इलाज के लिए बनारस ले जाने के क्रम में मौत हो गई थी.

दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस के विशेष टीम के द्वारा कांड के उद्भेदन के लिए पारंपरिक एवं तकनीकी आधार पर अनुसंधान किया जा रहा था, इसी क्रम में गुप्त सूचना पर पुलिस ने करगहर बाजार में छापेमारी कर नामजद आरोपित भुवनेश्वर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि उक्त हत्याकांड में पूर्व में एक अभियुक्त को पूर्व में ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है.

जबकि दूसरी गिरफ्तारी चेनारी से हुई है. एसपी ने बताया कि चेनारी थाना क्षेत्र में बीते 15 जुलाई को उगहनी घाट से गुप्ताधाम जाने वाला पहाड़ के रास्ते में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने की सूचना चेनारी थाना को मिली थी. जिसे देखने से यह प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा हत्या कर शव को फेंक दिया गया हो. मामले का उद्भेदन पारंपरिक के साथ-साथ तकनीकी आधार पर भी किया जा रहा था.

इसी क्रम में उक्त कांड में संलिप्त अभियुक्त के उत्तरप्रदेश के सैयदरजा में छुपे होने की सूचना मिली. जिसके बाद रोहतास पुलिस ने सैयदरजा पुलिस के सहयोग से कन्हैया कुम्हार उर्फ कन्हैया प्रजापति को गिरफ्तार किया गया. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के द्वारा उक्त हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है. कहा कि घटना में संलिप्त अन्य अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है.

rohtasdistrict:
Related Post