रोहतास में थानाध्यक्ष को गोली मारकर जख्मी करने के मामले में दो गिरफ्तार, कट्टा व 7 मोबाइल बरामद; इन्होंने ट्रक मालिक की भी हत्या की थी

रोहतास जिले के दरिगांव ओपी क्षेत्र के एनएच दो पर समृद्धि होटल के समीप एक कंटेनर को रोककर लूटपाट करने का प्रयास कर रहे थे, जिसमें से दो अपराधी गश्ती कर रहे पुलिस दल को देखकर भागने लगा. पुलिस दल में सशस्त्र बल उन दोनों भागे हुए अपराधी का पीछा करने लगे. इसी बीच एक अन्य अपराधी जो कंटेनर में केबिन के अंदर ही रह गया था तथा वह भी भागने लगा, जिसे ओपी अध्यक्ष द्वारा पकड़ लिया गया, तो उक्त अपराधी के द्वारा अपने हाथ मे लिए कट्टा से ओपी अध्यक्ष पर गोली चला दिया गया जो गोली उनके बाएं हाथ के उंगली के पास लगी और वे जख्मी हो गए तथा उक्त हाथ में पकड़ा हुआ मोबाइल भी क्षतिग्रस्त हो गया.

ओपी अध्यक्ष को जख्मी होते देख मौका का फायदा उठाकर उक्त अपराधी भाग गया, अन्य दो अपराधी जिसे सशस्त्र बल पीछा कर रही थी वह भी कुहासा का फायदा उठाकर भाग गया. अपराधकर्मियों द्वारा प्रयुक्त एक अपाची मोटरसाइकिल को घटनास्थल के पास से बरामद किया गया था. ओपी अध्यक्ष इलाज के उपरांत उसी दिन बनारस से वापस अपने ड्यूटी पर लौट गए है. उक्त घटना में पुलिस ने शुक्रवार को दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दोनों अपराधी गिरोह बनाकर काफी दिनों से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर घटना को अंजाम दे रहे थे.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि सासाराम एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर 24 घंटे के अंदर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल, बाइक और सात मोबाइल भी जब्त किया गया है. गिरफ्तार अपराधी करगहर थाना क्षेत्र के कोरड गांव निवासी सुभाष कुमार एवं सासाराम के चिकटोली मोहल्ला निवासी सेराज अंली है. दोनों सासाराम में किराए के मकान पर रहते थे. इनके पास से लूट के समय प्रयोग किए गए एक कट्टा, सात मोबाइल एवं सफेद रंग की बाइक भी बरामद की गई है. ये छह लोगों का गिरोह बनाकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे.

एसपी ने बताया कि दोनों ने 29 दिसंबर 2021 को ताराचंडी के समीप ही होटल माउंटेन व्यू के समीप मध्य प्रदेश के सागर जिले के मोतीनगर निवासी राजेश पटेल की हत्या लूटपाट के क्रम में की थी. इन दोनों घटना में सुभाष कुमार ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. गिरफ्तार सुभाष कुमार पूर्व में भी करगहर थाना क्षेत्र से आर्म्स एक्ट के मामले में एवं अन्य मामलों में जेल जा चुका है. उन्होंने कहा कि अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस छापेमारी कर रही है. एसपी ने कहा कि ओपी अध्यक्ष सहित सशस्त्र बल को उनके कार्य पर पुरस्कृत करने की घोषणा की है. साथ ही इस घटना का उद्भेदन करने एवं अभियुक्तों को गिरफ्तारी करने में शामिल पुलिस पदाधिकारी व बल को भी पुरस्कृत किया जाएगा.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post