रोहतास में मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन 1129 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा, डेहरी में दो निष्कासित

रोहतास जिले में मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन सभी 55 परीक्षा केंद्रों पर शुक्रवार को शांति पूर्वक परीक्षा हुई. दोनों पालियों में विज्ञान विषय की परीक्षा थी. दूसरे दिन परीक्षा के दौरान कदाचार के आरोप में दोनों पालियों में दो परीक्षार्थी निष्कासित किए गए. जिसमें दूसरी पाली में रामकिशोर सिंह इंटर कॉलेज डालमियानगर से एक छात्र एवं सीनियर सेकेण्डरी स्कूल प्रेमनगर अकोढ़ीगोला से एक छात्र को निष्काषित किया गया है.

वहीं पहली पाली में 29155 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 450 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. दूसरी पाली में 28815 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 679 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थी सुबह 8 बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे थे. 8:30 बजे तक परीक्षा केंद्रों के आगे काफी संख्या में परीक्षार्थियों की भीड़ जमा हो गई थी. गेट खुलते ही परीक्षार्थी को जांच के बाद अंदर जाने की अनुमति दी गई. सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी.

इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. गश्ती दल व उड़नदस्ता दल द्वारा दिनभर केन्द्रों पर गश्ती की गई. डीईओ संजीव कुमार, डेहरी में एसडीएम समीर सौरभ, सासाराम में एसडीएम मनोज कुमार, एसडीपीओ संतोष कुमार राय सहित अन्य वरीय अधिकारी लगातार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे. परीक्षा के तीसरे दिन यानी शनिवार को दोनों पालियों में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा होगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post