रोहतास: लूट की योजना बनाते दो अपराधी कट्टा व कारतूस के साथ गिरफ्तार

नासरीगंज थाना क्षेत्र के मेदनीपुर तांतो टोला के निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के पास से पुलिस ने लूट की योजना बना रहे दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधकर्मी नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर गांव निवासी रविशंकर कुमार एवं हरिहरगंज निवासी अमित कुमार उर्फ चंदन बताये गये हैं. गिरफ्तार दोनो अपराधकर्मियों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस बरामद किया है. वहीं दो बाइक व दो मोबाइल भी पुलिस के द्वारा जब्त की गई है.

इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान आशीष भारती ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नासरीगंज थाना क्षेत्र के मेदनीपुर तांतो टोला के पास निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के पास कुछ अपराधी हथियार से लैश होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. सूचना पर विशेष टीम ने तांतो टोला के पास निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के पास घेराबंदी कर छापेमारी किया. जहां दो अपराधियों को एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो बाइक व दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा कि उपरोक्त अपराधियों ने कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि पेट्रोल पंप पर फायरिंग कर दहशत फैलाकर रंगदारी मांगने तथा सीएसपी एवं बड़ा व्यापारी को लूटने की योजना थी. दोनों अपराधियों ने इस घटना के अलावे नासरीगंज थाना क्षेत्र में 50 हजार लूट, कच्छवां थाना क्षेत्र में 18 हजार लूट व तिलौथू थाना कांड संख्या 165/21 में भी अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. इनलोगों के द्वारा यह भी बताया गया कि इस गिरोह में शामिल मुख्य अपराधी सिकरियां निवासी भोला सिंह उर्फ भोला यादव, जो वर्तमान में जेल में बंद है, उनके हीं इशारे पर अपराध करते है तथा कई घटना को अंजाम दिए है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मियों के निशानदेही पर गिरोह में शामिल एक अन्य मुख्य अपराधी के शीघ्र गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है. गिरफ्तार दोनों अपराधियों के खिलाफ नासरीगंज नगर थाना में कांड संख्या 155/21 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उनको जेल भेजा गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post