रोहतास: अलग-अलग जगहों पर बिजली करंट की चपेट में आने से दो की मौत

रोहतास जिलेमे दो अलग-अलग जगहों पर विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. पहली घटना नोखा थाना के धरमपुरा ओपी क्षेत्र के मुजराढ़ गांव की है, जहां विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से खेत में पटवन करने गए 58 वर्षीय रिटायर्ड फौजी की मौत हो गई. मृतक रामप्रवेश सिंह मुजराढ़ निवासी शिवगोविंद सिंह के पुत्र थे.

बताया जा रहा कि रामप्रवेश सिंह गुरुवार की सुबह घर से खेत में जाने के लिए कहकर निकले थे. इसी बीच खेत के समीप स्थित ट्रांसफार्मर से टूटकर गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. ग्रामीणों द्वारा उनके शव को खेत मे मृत पाया. तब इसकी सूचना परिजनों एवं पुलिस को दी गई. घटना की सूचना पर धरमपुरा ओपी अध्यक्ष ददन राम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया.

दूसरी घटना संझौली थाना क्षेत्र के सियरुया टोला की है, जहां करंट की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई. मृतक सियरुया टोला निवासी स्व. शिव नारायण चौधरी का 16 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार है. बताया जा रहा है कि किशोर अपने धान के खेत में मोटर लगाकर पटवन कर रहा था.

इसी क्रम में खेत के पानी में आ रहे करंट के चपेट में आकर किशोर वही पर गिर गया. ग्रामीणों ने देखा तो आनन-फानन में संझौली के निजी हॉस्पिटल ले गए. जहां से बेहतर इलाज के लिए सासाराम रेफर कर दिया गया. सासाराम ले जाने के क्रम में रास्ते में ही किशोर की मौत हो गई. जिसके बाद उसके दाह संस्कार बक्सर में कर दिया गया. इस संबंध में पुलिस ने अनभिज्ञता जाहिर की है.

rohtasdistrict:
Related Post