डेहरी में गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर किराना दुकान सील, सासाराम में पुलिस-प्रशासन ने निकाली जागरूकता रैली

रोहतास जिले के डेहरी में नाइट कर्फ्यू के तीसरे दिन शनिवार देर रात प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कड़ी कार्रवाई की. अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी रिज़वान फिरदौस के नेतृत्व में निकली धावा दल ने डेहरी शहर व आसपास के इलाकों में अभियान चलाया. इस दौरान नाइट कर्फ्यू में रात आठ बजे के बाद खुली मिलीं मनोज गुप्ता एवं टीपू सुल्तान का दो किराना दुकानों को कोविड गाइडलाइन्स के उल्लंघन करने के कारण 72 घंटो के लिए सील कर दिया.

इधर, जिले में रविवार को अधिकारियों की टीम ने अलग-अलग इलाकों में मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बगैर मास्क के निकले लोगों का चालान काट जुर्माना वसूला. सासाराम शहर में मास्क को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए रविवार को पुलिस-प्रशासन की टीम खुद निकल पड़ी. शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंचकर लोगों को जागरूक व सतर्क किया. पोस्ट ऑफिस चौक पर मास्क चेकिंग के दौरान लोगों को समझाकर सावधान व सतर्क किया. इस दौरान मास्क नहीं पहननेवालों से जुर्माना भी वसूला गया.

इस दौरान एसडीएम मनोज कुमार, डीएसपी संतोष कुमार राय, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, नगर थानाध्यक्ष, नगर निगम के ब्रांड अम्बेसडर अंकुश सिंह नगर समेत पुलिस-प्रशासन के कई पदाधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बिहार में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं. 6 से 21 जनवरी तक पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू लगाया गया है. वहीं, दुकानें भी रात 8 बजे तक की खुलेंगी. धार्मिक स्थल भी आमलोगों के लिए बंद है. स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हाल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्वीमिंग पूल, स्टेडियम, जिम और पार्क भी पूरी तरह बंद किया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post