रोहतास में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, एक झुलस कर जख्मी

रोहतास जिले के अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक व्यक्ति घायल भी हो गए है. पुलिस ने दोनों मृतिकों के शव का सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. दिनारा थाना क्षेत्र के बड़का लाठ टोला पर आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक व्यक्ति बड़का लाठ टोला निवासी 41 वर्षीय उदय कुमार सिंह बताए जाते है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक उदय कुमार सिंह खेत में काम कर रहे थे, तभी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. सूचना पाते ही स्थानीय लोगों मौके पर पहुंचे और उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दिनारा ले जाया गया. जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के धारूपुर गांव के बधार में ठनका गिरने से एक कृषि मजदूर की मौत हो गई. जबकि एक अन्य मजदूर जख्मी हो गया है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि धारूपुर निवासी 45 वर्षीय राजाराम रजवार गांव के दक्षिण बधार में खेत में काम कर रहा था. दोपहर में बारिश आने पर पास के एक पेड़ के नीचे छिपने के लिए चला गया. इसी क्रम में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई. जबकि चिंटू पासवान झूलस गया, जिनको बिक्रमगंज के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

rohtasdistrict:
Related Post