रोहतास में दो पुलिसकर्मी नौकरी से बर्खास्त, एसपी के सख्त तेवर; कहा- काम करने वाले को दिया जाएगा मौका, लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त

रोहतास में अनुशासनहीनता, दुराचार व भ्रष्टाचार के मामले में 2 पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं एसपी ने एक एएसआई की बर्खास्तगी के लिए अनुशंसा की है. जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. इस संबंध में एसपी विनीत कुमार ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कहा कि जिन पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त किया गया है उन पर अलग-अलग आरोप हैं.

बताया कि सिपाही सुनील कुमार के द्वारा छः दिनों के स्वीकृत अवकाश में बिना किसी सूचना के 386 दिनों की लम्बी अवधि तक पिछड़ने के आरोप में सेवा से बर्खास्त किया गया है. वहीं, बिक्रमगंज थाना कांड संख्या 534/19 में अभियुक्त रहने एवं छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में सिपाही मनोज कुमार यादव को सेवा से बर्खास्त किया गया है.

एसपी ने बताया कि काराकाट थाना कांड संख्या 24/17 में अभियुक्त एवं बालू लदे ट्रक से अवैध पैसा वसूली करने के आरोप में विभागीय कार्यवाही संख्या 15/17 के संचालनोपरान्त सहायक अवर निरीक्षक नरेश कुमार चौधरी की सेवा से बर्खास्तगी हेतु शाहाबाद क्षेत्र के डीआईजी के पास अनुशंसा की गयी है. एसपी ने कड़े तेवर में कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए यह साफ संदेश है कि विभाग में अनुशासनहीनता व भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है. कहा कि काम करने वाले को मौका दिया जाएगा. विपरीत आचरण वाले कठोर दंड के भागी होंगे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post