रोहतास में आरसीपी सिंह को सोने का मुकुट पहनाकर किया गया स्वागत, सिक्कों से तौलने का भी इंतजाम

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद जदयू के वरीय नेता आरसीपी सिंह शनिवार को पहली बार रोहतास जिला पहुंचे. कार्याकर्ता संपर्क सह आभार कार्यक्रम के तहत उनका जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया. रोहतास में आरा सासाराम स्टेट हाइवे के सहारे मोहिनी गांव के पास प्रवेश द्वार पर पार्टी के पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह, पूर्व विधायक ललन पासवान, डॉ अशोक कुमार, वशिष्ठ सिंह, अरुणा देवी के अलावे जिलाध्यक्ष नागेंद्र चंद्रवंशी आदि ने जोरदार स्वागत किया.

जिले में प्रवेश के बाद बिक्रमगंज में कार्याकर्ताओं ने बैंड-बाजा, घोड़ा-हाथी-ऊंट के साथ उनका स्वागत किया गया. रास्ते भर में जगह-जगह तोरण द्वार और मंच बनाए गए थे. जेडीयू की प्रदेश महासचिव अरुणा देवी की ओर से उन्हें मंच पर माल्यार्पण के बाद चमचमाता सोने का मुकुट पहनाया गया. नोखा में कार्यकर्ताओं ने आरसीपी सिंह का भव्य स्वागत किया. यहां इंडियन पेट्रोल पंप के पास उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल एवं महराणा प्रताप के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. जिला मुख्यालय सासाराम में भी केंद्रीय मंत्री का उत्साह के साथ स्वागत किया गया. रास्ते भर स्थान-स्थान पर कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे के बीच माल्यार्पण किया. सासाराम में आरसीपी सिंह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

सासाराम करगहर चौक पर केंद्रीय मंत्री का स्वागत जरा हट कर किया गया. यहां मजार पर चादरपोशी एवं सिक्का से तौलने का कार्यक्रम रखा गया. मंत्री जी ने पहले वहां स्थित मजार पर चादरपोशी की, फिर उन्हे वहां बनाए गए सुसज्जित पंडाल में सिक्कों से तौलने की तैयारी थी. सिक्कों के तौलने के लिए तीन कंटेनर सिक्के लाए गए थे. बड़े तराजू को भी सजाया गया था. परंतु केंद्रीय मंत्री ने तराजू पर बैठने से परहेज किया, और तराजू को छूकर तौलने की औपचारिकता पूरी की. इस बीच आरसीपी जिंदाबाद के नारे गूंजते रहे.

पूरे भ्रमण कार्यक्रम में जगह-जगह आरसीपी सिंह को पार्टी नेताओं के तरफ से स्थानीय समस्याओं के साथ संभावित औद्यागिक प्रस्तावों का ज्ञापन भी सौंपा गया. हालांकि इस पूरे आभार कार्यक्रम में आरसीपी सिंह कुछ भी बोलने से बचते नजर आए. जीटी रोड पर खुरमाबाद गांव के पास बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जामा खां स्वागत के लिए पहुंचे. उसके बाद केंद्रीय मंत्री का काफिला कैमूर के लिए रवाना हो गया. लोगों का कहना है कि आभार कार्यक्रम के बहाने आरसीपी सिंह के समर्थकों का यह शक्ति प्रदर्शन है.

rohtasdistrict:
Related Post