रोहतास: वैक्सीन के अभाव में सोमवार को भी नहीं होगा टीकाकरण

फाइल फोटो: कोरोना से बचाव का टीका लेती युवती

कोविड वैक्सीन खत्म होने से रोहतास में रविवार से टीकाकरण अभियान पूर्णतया ठप हो गया है. सोमवार को भी टीकाकरण नहीं होगा. यूं तो वैक्सीन की किल्लत से जिला में शुक्रवार से ही संझौली प्रखंड को छोड़कर अन्य जगहों पर टीकाकरण अभियान बंद हो गया था. अब संझौली प्रखंड में भी टीकाकरण अभियान थम गया है. टीकाकरण केंद्रों पर सेशन नहीं चलने से लोग बिना टीका लिए बैरंग वापस लौट रहे हैं. पिछले दो दिनों से जिले में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. टीकाशाला, टीका एक्सप्रेस और शहरी क्षेत्र में बने 9 टू 9 टीकाकरण केंद्र पर अभियान संचालित नहीं हो सका.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार के मुताबिक राज्य मुख्यालय से वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराया गया है. इस कारण जिले में टीकाकरण ठप रहा. रविवार देर शाम तक राज्य मुख्यालय से वैक्सीन जिले को नहीं मिला. इससे सोमवार को भी टीकाकरण अभियान ठप रहेगा. वहीं, जिला में निर्धारित लक्ष्य 21.38 लाख लोगों को वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य महकमा के साथ जिला प्रशासन भी जोर-शोर से लगा है.

प्रशासनिक प्रयास से टीकाकरण अभियान की गति तेज हुई भी थी. लेकिन, टीका की कमी ने टीकाकरण पर ब्रेक लगा दिया है. अधिकारी वैक्सीन की आपूर्ति प्राप्त करने के लिए प्रयासरत हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 410303 डोज दिए जा चुके हैं. जिसमें 50326 लोगों ने दूसरा डोज भी ले लिया है. बताया जा रहा है कि राज्य का कोटा पूरा हो जाने से टीका उपलब्ध नहीं हो रहा है. इस कारण अभियान ठप पड़ गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post