रोहतास: पति का था पक्का घर बनाने का सपना, पीएम आवास योजना का पहली किस्त लेकर पत्नी प्रेमी संग फरार

रोहतास जिले के करगहर के वार्ड नंबर 8 में एक पति अपनी पत्नी के साथ सपनों का घर बनाने के सपने देख रहा था. वह सरकार की सहायता से अपने परिवार के लिए घर बनाने की तैयारी कर रहा था. इसके लिए पीएम आवास योजना की उसे पहली किश्त भी मिल गई थी.

इसी बीच चार बच्चों की मां उसकी पत्नी अपने प्रेमी संग फरार हो गई और साथ में पीएम आवास योजना की पहली किश्त के 45 हजार रुपए भी लेती गई. प्रेमी के साथ वह दोनों बच्चों को भी लेकर फरार हो गई. इधर एक महीने तक पत्नी और बच्चों की रिश्तेदारों और पहचान वालों में तलाश करने के बाद पति ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

बताया जा रहा है कि करगहर प्रखंड के ग्राम पंचायत करगहर गांव के तुलसी राम की पत्नी इंद्री देवी को प्रधानमंत्री आवास योजना लाभार्थी के रूप में चयनित किया गया था. उसके खाते में आवास योजना की पहली किस्त 45 हजार रुपये आए थे. इसी बीच इंद्री देवी अपने प्रेमी पिंटू राम के साथ अपने चार बच्चे को लेकर फरार हो गई. तुलसी राम ने बताया कि 90 हजार रुपए लेकर उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गई है.

प्रेमी पिंटू राम भी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. दोनों का घर आसपास ही है. प्रेमी के भी खाते में आवास योजना की पहली किस्त आई है. हालांकि पिंटू के परिवार वाले आवास योजना का काम करा रहा है. वहीं, प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि लाभार्थी को नोटिस दिया गया है. उन्होंने कहा अगर जल्द ही आवास निर्माण का कार्य नहीं कराया जाएगा तो लाभार्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. करगहर थानाध्यक्ष नरोत्तम चन्द्र का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post