रोहतास में एसपी की तत्परता से खाते से निकाले गए रुपये वापस मिले, फोन पर झांसा देकर व्यक्ति से की गई थी ठगी

रोहतास जिले डेहरी नगर थाना क्षेत्र एक व्यक्ति को फोन पर झांसा देकर ऑनलाइन फ्रॉड का मामला सामने आया है. अज्ञात साईबर ठग ने बीते पांच जुलाई को भेड़िया निवासी उमाशंकर पाल के मोबाइल पर भ्रामक कॉल कर ओटीपी के माध्यम से अपने झांसा में लेकर ऑनलाईन के माध्यम से एक लाख रूपये का ठगी कर लिया.

इस संबंध में पीड़ित व्यक्ति के द्वारा 6 जुलाई को एसपी कार्यालय आकर एसपी को इसकी सूचना दी थी. सूचना प्राप्त होते ही एसपी ने इसे काफी गंभीरता से लिया तथा वादी का ठगी किया गया सम्पूर्ण धन राशि को पीड़ित व्यक्ति के खाते में शीघ्र वापस कराने के लिए साईबर सेल के पुलिस पदाधिकारी व कर्मी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. साईबर सेल के पुलिस द्वारा उक्त मामले में तकनीकी रूप से अनुसंधान शुरू किया.

एसपी आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि तकनीकी अनुसंधान के दौरान पता चला कि ठगी किया गया सम्पूर्ण राशि दो संदिग्ध बैंक खाते में गया हुआ है. पुलिस ने रूपये वापसी के लिए संबंधित नोडल व एजेंसी से संपर्क किया. एसपी ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति के जिस बैंक खाते से राशि ठगी किया गया था, पुनः उसी बैंक खाते में ठगी किया गया एक लाख रूपये में 99 हजार रूपये वापस वापस कराया. पीड़ित ने रोहतास एसपी आशीष भारती व रोहतास पुलिस का भूरि-भूरि प्रशंसा एवं आभार प्रकट किया.

rohtasdistrict:
Related Post