रोहतास: चौथे दिन मिला महिला का शव, जलाशय में डूबा पिकअप भी क्रेन की मदद से निकाला गया; घटनास्थल पर पहुंचे पंचायती राज मंत्री

रोहतास जिले के चेनारी वन क्षेत्र के गायघाट के समीप गत 17 फरवरी को गुप्ताधाम जाने के दौरान दुर्गावती जलाशय में गिरा पिकअप 78 घंटे बाद सोमवार को बरामद किया गया. पिकअप में फंसे एक महिला का शव भी बरामद किया गया है. दुर्घटना में मरने वालों की संख्या चार हो गई है.

चेनारी थानाध्यक्ष ने बताया कि दुर्घटना में लापता पिकअप और महिला का शव एसडीआरएफ की टीम द्वारा बरामद किया गया. गायघाट के समीप तीन दिन से चल रहे रेस्क्यू अभियान के बाद चौथे दिन क्रेन की मदद से पिकअप को निकाला गया, जिसमें लापता महिला का शव भी फंसा था. बरामद शव की पहचान काराकाट के गेरा गांव निवासी 50 वर्षीय कांति देवी के रूप में हुई है. शव को पोस्टमार्टम लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया है.

ज्ञात हो कि चेनारी वन क्षेत्र में गुप्ताधाम जाने वाले कैमूर घाटी में गायघाट के समीप गत शुक्रवार 17 फरवरी 2023 के अहले सुबह श्रद्धालुओं से भरा पिकअप असंतुलित होकर घाटी में पलट गया और दुर्गावती जलाशय में जा गिरा था. दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए थे. आज चैथा शव बरामद होने के बाद मृतकों की संख्या 4 हो गई है. मामले में घटना की वजहों के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार द्वारा जांच टीम गठित किया गया है.

वहीं, स्थानीय विधायक सह पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम ने सोमवार को घटनास्थल पर पहुंच हादसे मामले की जानकारी ली. उन्होंने दुर्गावती जलाशय परियोजना स्थित वन विभाग के गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर घटना की अद्यतन जानकारी ली. घटना में मरे वैन चालक के परिजनों से मुलाकात भी की. साथ ही उन्हें वन विभाग में संविदा के आधार पर नौकरी देने का आश्वासन दिया. मौके पर एसडीएम मनोज कुमार व डीएसपी संतोष कुमार राय मौजद रहे.

rohtasdistrict:
Related Post