नोखा में फूड प्वाइजनिंग, रिफाइंड में बने पकवान खाने से एक ही परिवार के नौ लोग बीमार

रोहतास में फिर फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है, घटना नोखा थाना क्षेत्र के हसनाडीह गांव की है, जहां सावन पूर्णिमा के अवसर पर एक घर में बने पूड़ी-पकवान आदि खाने के लगभग एक घंटे बाद एक ही परिवार के नौ लोग बीमार पड़ गए. अचानक परिवार के सदस्यों के बीमार पड़ने के बाद परिजनों में अफरा-तफरी मच गई.

इसके बाद तत्काल ग्रामीणों की सहायता से सभी बीमार व्यक्तियों को नोखा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है. घर के सदस्य सुरेंद्र शाह ने बताया कि बुधवार को नोखा बाजार से घर का राशन ले गया था, जिसमें तेल व रिफाइंड भी शामिल था. आज सुबह रक्षाबंधन पर घर में पकवान बनाया गया था, जिसको खाने के बाद एक-एक करके लगभग घर के नौ लोगों की तबीयत बिगड़ गई.

सभी को सिर में दर्द, चक्कर, उल्टी व पेट में ऐठन की शिकायत है. नोखा पीएचसी के डॉ ओम प्रकाश ने फूड प्वाइजनिंग की वजह मिलावटी रिफाईंड होना बताया है. उन्होंने बताया कि सभी के हालत में सुधार है. विदित हो कि एक दिन पूर्व काराकाट थाना क्षेत्र के खनेती गांव में दुकान पर समोसा खाने के कारण 60 से अधिक लोगों की तबीयत खराब हो गई थी, जिसे आनन-फानन में लोगों ने सासाराम सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया था.

rohtasdistrict:
Related Post