नोखा: एसडीओ व डीएसपी ने स्थल पर पहुंच रास्ते के विवाद को सुलझाया, रास्ते में गेट लगाकर कर दिया था बंद

रोहतास जिले के नोखा थाना क्षेत्र के चनका रामपुर गांव में लंबे समय से चले आ रहे रास्ते के विवाद को डीएम धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर एसडीओ मनोज कुमार व डीएसपी संतोष कुमार राय ने विवाद स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ बैठक कर सुलझा दिया.

एसडीओ मनोज कुमार ने कहा कि दोनों पक्षों के द्वारा बातचीत के बाद रास्ता विवाद का निपटारा कराया गया. जिनमें पीछे से लेकर के आगे तक सात फिट रास्ता देने पर सहमति बनी. बीडीओ से कहा गया कि जल्द कार्ययोजना लाकर इसका निर्माण करें. ज्ञात हो कि रास्ता पर गेट लगाकर चनका गांव के एक व्यक्ति द्वारा निजी जमीन बताते हुए रास्ते को घेर बंद कर दिया गया था. जिसको लेकर ग्रामीणों ने लगातार हंगामा कर रहे थे.

गत दिनों मामले को लेकर उक्त गांव गए सीओ, पुलिस इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा था. आक्रोशित ग्रामीणों ने सीओ को घेराव कर पांच घंटे तक गांव से निकलने नहीं दिया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने बीते दिन डीएम से रास्ते को लेकर गुहार लगाई. डीएम ने एसडीओ व एसडीपीओ को जांच करके समस्या का समाधान करने के निर्देश दिया था. जिसके बाद शनिवार को मामले को सुलझाया गया.

rohtasdistrict:
Related Post