नववर्ष पर रोहतास के पिकनिक स्पॉट रहे गुलजार, देखें तस्वीरें

नए वर्ष के पहले दिन शुक्रवार को रोहतास के सभी पिकनिक स्पॉट गुलजार रहे. इस दौरान लोगों ने पूरे उत्साह के बीच अपने घर से दूर पिकनिक स्पॉट पर पहुंचकर आनंद लिया. जिले के सभी धार्मिक स्थानों पर लोगों की काफी अधिक भीड़ हुई. अहले सुबह से लेकर देर रात तक श्रद्धालुओं की कतार से मंदिर समिति से जुड़े लोग भी काफी परेशान रहे.

Ad.

कोरोना संकट काल में भी नव वर्ष का जश्न का मजा युवा-युवती के साथ-साथ बच्चे भी खूब लिए. जिले के रोहतासगढ़ किला दुर्गावती डैम, तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल, इन्द्रपुरी डैम, तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल, मांझर कुंड, महादेव खोह, एनिकट में पिकनिक मनाने आये सैलानियों ने अपनी मनपसंद की खाना बनाया खाया. तत्पाश्चात इन जगहों की सैर की. इन प्राकृतिक व खूबसूरत जगहों पर सेल्फी लेने की धूम रही. जिले के शेरशाह के मकबरा एवं शेरगढ़ किला पर भी नए वर्ष के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ सैलानी पहुंचे.

शेरगढ़ किला जाते लोग

वहीं, प्रसिद्ध शक्तिपीठ ताराचंडी धाम परिसर में वाहनों की भरमार से पूरा परिसर भर गया. पहले दिन मां का आशीर्वाद लेकर लोगों ने नए साल के खुशी-खुशी बीतने की कामना की. उधर नए साल में अधिक भीड़ होने की उम्मीद से पूर्व में ही ताराचंदी मंदिर कमिटी सहित स्थानीय प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसको लेकर सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराया गया था.

ताराचंडी धाम

इस दौरान सुरक्षा बलों के जवान भी पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी में तैनात रहे. इसके अलावा मां तुतला भवानी, भलूनी धाम, आस्कामिनी मंदिर महावीर मंदिर कुराईच, साईं मंदिर अठखंभवा, चाचा फग्गूमल गुरुद्वारा, पायलट बाबा आश्रम सहित कई धार्मिक स्थलों पर परिजनों एवं सगे-संबंधियों के साथ नववर्ष पर पूजा-अर्चना करने पहुंचे.

इन्द्रपुरी डैम
दुर्गावती डैम
शेरगढ़ किला जाने वाले रास्ते में मेला जैसा नजारा
शेरशाह सूरी का मकबरा
मां तुतला भवानी मंदिर
मां तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल जाने वाले रास्ते में भीड़
रोहतासगढ़ किला
पायलट बाबा आश्रम
इन्द्रपुरी डैम पर पिकनिक मानते लोग
नव वर्ष के पहले दिन शेरगढ़ किला पर पर्यटक
rohtasdistrict:
Related Post