एक महीने में रोहतास पुलिस ने 453 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

रोहतास एसपी आशीष भारती

बीते एक माह के अंदर रोहतास पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 453 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 442 अभियुक्तों एवं दो उग्रवादियों को जेल भेजा गया है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि पूरे जिले में हत्या, शराब एवं अन्य गंभीर कांडों के फरार/वांछित अपराधियों के विरुद्ध जिले में विशेष छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

अपराधियों व शराब कारोबारियों के खिलाफ विरुद्ध जिले में विशेष छापेमारी अभियान चला एक महीने में 453 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें कई बड़े अपराधी है. इससे अपराध पर लगाम लगेगी. उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा और अपराध पर जिरो टालरेन्स की नीति अपनायी जा रही है. सभी थानाध्यक्षों को भी निर्देश दिया गया है कि फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें.

रोहतास पुलिस ने जनवरी महीने के क्राइम के आंकड़े सार्वजनिक किए हैं. एसपी ने बताया कि अपराधों पर नकेल कसते हुए हत्या, लूट, डकैती, शराबबंदी पर रोकथाम लगाने में सफलता हासिल की है. उन्होंने बताया कि जिले में एक महीने में 453 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 442 अभियुक्तों एवं दो उग्रवादियों को जेल भेजा गया है. एसपी ने बताया कि एक माह में सात अवैध अग्नेयास्त्रों, 19 कारतूस एवं एक मैगनीज को बरामद किया गया है. जबकि अवैध शराब के खिलाफ अभियान में 5077.010 लीटर देशी शराब एवं 2269.760 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया. वाहन चेकिंग के दौरान 5 लाख 78 हजार पांच सौ रूपये फाइन एवं मास्क चेकिंग के दौरान 84 सौ रूपये का फाइन वसूला गया है. इस अभियान में 15 हजार चार सौ रुपया नगद बरामदगी की गयी है. इसके अलावे 31 मोटरसाईकिल, 20 ट्रैक्टर, 20 ट्रक, एक टेम्पू, दो कार, एक मैजिक, दो स्कार्पियो, दो बोलेरो, एक टवेरा, एक पिकअप, 40 किलो गुड, तीन सिलेंडर, पांच चुल्हा, 32 तसला, लूटी गयी 460 बोरा चिरौंजी एवं 32 मोबाइल बरामद किया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post