रोहतास में महीनों पूर्व चोरी व गुम हुए 54 मोबाइल को पुलिस ने किया बरामद

मोबाइल फोन गुम होने या चोरी होने पर थाने में आवेदन देने के बाद निराश होकर घर बैठने वालों के लिए एक अप्रैल को रोहतास पुलिस ने एक बड़ी खुशखबरी दी है. खुशखबरी यह है कि जिले में पहली बार पुलिस ने विभिन्न थानों से गुम व चोरी हुए कुल 54 मोबाइल फोन बरामद करके उसके धारकों को खुशी प्रदान की है. वहीं, यह मोबाइल चोरों के लिए बड़ा झटका है. पुलिस ने साफ कर दिया है कि अब मोबाइल गुम या चोरी होने पर पुलिस की टीम उसे कहीं से भी ढूंढ निकालेगी.

यह मोबाइल सर्विलांस से ट्रैस की गई व कई अपराधियों के पास से बरामद की गई है. इन मोबाइल के जरिए अपराधी बड़ी घअनाओं को अंजाम देते थे. एसपी आशीष भारती ने अपने कार्यालय में इन 54 लोगों को उनके मोबाइल फोन सौंपा. बरामद की गई मोबाइल फोनों की अनुमानित कीमत करीब पांच लाख से अधिक है. गुम मोबाइल दोबारा मिलने से सभी लोगों के चेहरे पर भी खुशी नजर आई. एसपी ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध रोकथाम के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. अपराधियों द्वारा गुम किए गए या चोरी के मोबाइल का उपयोग आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है. इसी को गंभीरता से लेते हुए जिला आसूचना इकाई के प्रभारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया.

उन्होंने बताया कि विशेष टीम के द्वारा चोरी, लूट, डकैती गृहभेदन व गुम या खो जाने आदि मोबाइल की बरामदगी के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत संबंधित थानाध्यक्ष के सहयोग से पुलिस ने विभिन्न परिस्थितियों में गुम हुए इन मोबाइल फोनों को ट्रेस करने में सफलता हासिल की है. बताया कि ट्रेस किए गए फोन के मालिकों ने जिले के संबंधित थाने में मोबाइल फोन गुम होने के बारे में सनहा एवं प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इन शिकायतों के आधार पर पुलिस की साइबर सैल की टीम ने इन सभी मोबाइल फोनों को ट्रेसिग पर लगा इस बारे जांच शुरू की गई थी. उन्होंने साइबर सेल इंचार्ज व उनकी टीम को इसके लिए बधाई दी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post