रोहतास पुलिस ने प्रतियोगी छात्रों के लिए शुरू किया निःशुल्क शारीरिक प्रशिक्षण

रोहतास जिले में सब इंस्पेक्टर एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में शारीरिक दक्षता परीक्षा के अभ्यर्थियों को शरीरिक दक्षता परीक्षा के लिए निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुरुआत मंगलवार को किया गया. उक्त प्रशिक्षण का आयोजन एसपी आशीष भारती के पहल पर डेहरी के पुलिस केंद्र में किया गया है. प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहले दिन 35 छात्रों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया. प्रशिक्षण के दौरान एसपी आशीष भारती स्वयं छात्रों के साथ पांच किलोमीटर तक दौड़ लगाई.

इस अवसर पर एसपी द्वारा छात्रों, प्रशिक्षकों तथा आयोजन समिति के सदस्यों को संबोधित किया गया तथा आवश्यक मार्गदर्शन एवं दिशानिर्देश दिया गया. एसपी ने कहा कि प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य है कि रोहतास जिला के युवा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर सकें और उसमें सफलता हासिल कर सकें.

उन्होंने कहा कि कई युवा कड़ी मेहतन कर प्रीमियम मेंस परीक्षा क्वालीफाई करने के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रोपर गाइडेंस के अभाव में सफल नहीं हो पाते है, इसीलिए रोहतास पुलिस द्वारा यह प्रयास किया गया है. ताकि अधिक से अधिक युवा अपनी मंजिल तक पहुंच सके. एसपी ने कहा कि जिले का कोई भी छात्र जिन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेना है वैसे छात्र 9431822808 पर संपर्क कर निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post