रोहतास: नल जल योजना की टंकी ट्रायल में ही धराशायी, चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत, तीन जख्मी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी हर घर नल जल योजना में भ्रष्टाचार की तस्वीर सामने आई है. मामला रोहतास जिले का है जहां के नोखा प्रखंड के घुसियां पंचायत के रामनगर गांव में बना नया नवेला जलमीनार टंकी में ट्रायल के दौरान पानी भरते ही धराशायी होकर गिर गया. टंकी के मलबे से दब कर एक वृद्ध की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि तीन युवक जख्मी हो गये. घायलों को नोखा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोपहर करीब 12 बजे रामनगर गांव में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत निर्मित पानी टंकी में पानी भर उसका ट्रायल किया जा रहा था. तभी पानी के वजन से नवनिर्मित टंकी और लोहे का स्ट्रेचर धराशायी हो गया. टंकी की चपेट में आने से 62 वर्षीय कड़ेलाल चौधरी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि पानी भरने का ट्रायल देख रहे गांव के ही बबन चौधरी के 22 वर्षीय बेटे दीपाली कुमार, अंबिका चौधरी के 14 वर्षीय बेटे मनीष कुमार उर्फ मिस्टर और मृतक कड़ेलाल चौधरी के 18 वर्षीय बेटे नीतीश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये. तीनों घायलों का इलाज सदर अस्पताल सासाराम में चल रहा है.

थानाध्यक्ष कृपाल जी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया गया है. घायलों का इलाज कराया जा रहा है. मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी संजय जायसवाल, अंचलाधिकारी किशोर पासवान, इंस्पेक्टर उदय बहादुर आदि मौजूद थे. वहीं, इस संबंध में डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि इसकी जांच के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है, प्राइमरी जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Ad.
SHASHI KANT:
Related Post