रोहतास: बारात के अगले दिन दूल्हे के चचेरे भाई की चिता सजी, बारात निकलने के दौरान ट्रैक्टर के धक्के से बिजली का पोल गिरने से हुआ घायल, इलाज के दौरान मौत

फाइल फोटो: मृतक युवक

रोहतास जिले के संझौली थाना क्षेत्र के अमैठी गांव में एक परिवार की खुशियां मातम में बदल गई. बुधवार को परिवार के एक लड़के के बारात गाजे-बाजे के साथ निकली थी, तो गुरुवार को दूसरे लड़के की मौत के बाद मातम का महौल है. बारात निकलते समय ही दुर्घटना में दूल्हे का चचेरा भाई सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसकी मौत देर रात हो गई. मृतक 22 वर्षीय जयविशाल पासवान का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया गया.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बुधवार की देर शाम में संझौली थाना क्षेत्र के अमैठी गांव से जोगी पासवान की बारात भरकोल ढेला बाग के पास स्थित सहयोगिनी गांव में जा रही थी. तभी गांव के नजदीक पहाड़ी के पास दूल्हे के परीक्षन करने के दौरान भीड़ से रास्ता जाम हो गयी. इसी बीच मिट्टी लदे एक ट्रैक्टर तेज गति से जा रही थी, जो बिजली के पोल में टक्कर मार दी. उस समय राजकुमार पासवान के 22 वर्षीय पुत्र जय विशाल पासवान जाम को हटवाने की कोशिश कर रहा था. तभी ट्रैक्टर के धक्के से पोल धीरे-धीरे मृतक के सिर पर गिर गया. जिसके कारण दुर्घटना घट गयी.

घटना के बाद बराती व सराती दोनो पक्ष में मातमी सन्नाटा पसर गया है. गंभीर रूप से घायल जय विशाल पासवान का इलाज के नोखा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद एंबुलेंस से सासाराम रेफर कर दिया. सासाराम में इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर गुरुवार को परिजनों को सौंप दिया. जिसके बाद शव को गांव लाया गया और अंतिम संस्कार किया गया.

मृतक के पिता ने गुरुवार को अज्ञात चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. उनका कहना है कि ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के कारण ही घटना घटी. अगर चालक ने बिजली के खंभे में टक्कर नहीं मारी होती तो खंभा नही गिरता. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि दुर्घटना में शामिल ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

rohtasdistrict:
Related Post