सासाराम: बैठक से गायब बुडको के कार्यपालक अभियंता पर होगी कार्रवाई, डीएम बोले- नगर निगम में एक सप्ताह के अंदर नालों की करें सफाई

सासाराम स्थित समाहरणालय में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को मानसून के पहले सासाराम नगर निगम एवं जिले के अन्य निकायों में किए गए नाला उड़ाही एवं जलजमाव की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की गई. बैठक में सासाराम नगर निगम में एक सप्ताह के अंदर नालों की सफाई पूर्ण करवाने का निर्देश दिया गया.

सासाराम नगर निगम में नवनिर्माण नाले में जो पुराना नाली गिरते हैं, उसके नये नाले में गिरने वाला मुख्य बिंदु को साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया. ताकि बरसात का पानी मुख्य नाले से होकर बाहर चला जाए. डीएम ने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आगामी मानसून में निकायों में जल जमाव की समस्या नहीं होनी चाहिए. बैठक में डीएम ने कहा कि सासाराम नगर निगम के सीटी मैनेजर डिहरी नगर परिषद के सीटी मैनेजर से संपर्क स्थापित कर सफाई सयंत्र प्राप्त कर सफाई करवाना सुनिश्चित करेंगें.

शहर में नवर्निमित नाले का निर्माण के संबंध में बताया गया कि पुराने नाले से उंचाई पर होने के कारण तथा पुराना नाला का स्तर नीचे हाने के कारण पाली की निकासी में कठिनाई हो रही हे. उक्त कार्यों की जांच हेतु जांच दल का गठन करते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया. शहर में नालों की साफ-सफाई का कार्य फोकलेन मशीन से एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया. बैठक में कार्यपालक अभियंता बुडको अनुपस्थित होने की वजह उनके स्टाफ द्वारा बताया गया कि पटना में विभागीय एमडी के यहां गए हुए है.

डीएम ने इस बात की पुष्टि की तो गलत पाया गया. जिसके बाद नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया कि इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण प्राप्त कर सभी बिन्दुओं का उल्लेख करते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने हेतु विभागीय एमडी को पत्र लिखा जाए. नगर आयुक्त सासाराम एवं अन्य सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि शहर की एक सप्ताह के अन्दर नालों की सफाई तथा जल निकासी से संबंधित कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए. बैठक में डीडीसी सह नगर आयुक्त शेखर आनंद, अपर नगर आयुक्त अनु कुमारी, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, उप नगर आयुक्त मैमून निशा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post