सासाराम शहर में माहौल शांतिपूर्ण, उपद्रवी की खैर नहीं, स्पेशल टीम एक्सन में, अबतक 49 उपद्रवी गिरफ्तार; कल से खुलेंगे सभी स्कूल व कोचिंग

सासाराम शहर में रामनवमी जुलूस के बाद विगत चार दिनों से उपजे तनाव के बाद आज माहौल पूरी तरह से शांति पूर्ण रहा. कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. सासाराम शहरी क्षेत्र में बंद सभी स्कूल व कोचिंग 5 अप्रैल से खुल जाएंगे. इस संबंध में डीईओ ने निर्देश भी जारी कर दिया है.

इधर, उपद्रव फैलाने वालों को पुलिस-प्रशासन ने कड़ी चेतावनी दी है. प्रभावित क्षेत्रों में हालात पर नियंत्रण और उपद्रवी तत्वों पर कार्रवाई के लिए सुरक्षाबलों के 40 स्पेशल टीम को तैनात किया गया है. वैज्ञानिक तरीके से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. उपद्रव मामले में अभी तक कुल चार प्राथमिकियां की गई हैं तथा 49 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वायरल वीडियो और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि उपद्रवी तत्वों की पहचान की जा सके. प्रभावित इलाकों में डीएम व एसपी के नेतृत्व में रैपिड एक्शन फोर्स के द्वारा फ्लैग मार्च किया गया. आरएएफ के अलावे एसएसबी, बीएमपी और एसटीएफ को इलाके में तैनात किया गया है.

प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बालों के द्वारा घर-घर संपर्क किया जा रहा है. डीएम व एसपी भी लोगों के द्वार पर पहुंचकर संवाद कर रहे है. अफवाह फैलाने वालों पर भी प्रशासन की कड़ी नजर है. डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार ने कड़े लहजे में कहा है कि अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर भी वैसी ही कार्रवाई की जाएगी जैसी हिंसा फैलाने वालों पर होगी. डीएम ने बताया कि इलाके में कंट्रोल रूम स्थापित कर लोगों को नंबर दिया गया है. 58 स्थानों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी निगरानी की जा रही है.

विदित हो कि सासाराम शहर के कुछ मुहल्ले में बीते शुक्रवार को दो गुटों के बीच रामनवमी जुलूस के बाद झड़प हो गई. उसके बाद अगजनी, पत्थरबाजी और बमबाजी की घटनाओं के बाद हालात बिगड़ गए. प्रशासन की ओर से कार्रवाई करते हुए रोहतास जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया. 4 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेजों को बंद कर दिया गया. जिला पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात कर स्थिति पर नियंत्रण किया गया. अब जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post