सासाराम: नेहरू पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का डीएफओ ने किया उद्घाटन, प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शहरवासियों से अपील

सासाराम शहरवासियों को काफी दिनों से चला आ रहा इंतजार आज खत्म हो गया. शहर के एकलौता पार्क नेहरू शिशु उद्यान के सौंदर्यीकरण व विकसित करने के बाद गुरूवार को शाम में डीएफओ मनीष कुमार वर्मा ने उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद पार्क को निशुल्क रूप से आम लोगों के लिए खोल दिया गया. पटना समेत अन्य बड़े शहरों के तर्ज पर नेहरू पार्क को विकसित किया गया है. उसमें विभिन्न किस्म के पौधे लगाए गए हैं.

इसके अलावे लाइटिंग की बेहतर व्यवस्था करायी गई है. हरे-भरे पेड़ की छांव में घूमने, पैदल पथ के साथ-साथ बच्चों मनोरंजन के सारे संसाधन उपलब्ध हैं. बताते चले कि नेहरू पार्क का संचालन अब वन विभाग के अधीन है. इससे विभाग द्वारा इसके रख-रखाव के दौरान विकास से संबंधित कई कार्य किए गए हैं. शहर के मध्य में स्थित इस पार्क में सुबह-शाम काफी संख्या में लोगों की भीड़ होती है.

वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि मॉर्निंग वॉक और घूमने-फिरने के लिए पार्क से बेहतर कोई दूसरा स्थान नहीं हो सकता, जिसे ध्यान में रखते हुए नेहरू पार्क को विकसित किया गया है. आज उद्घाटन के बाद पार्क को शहरवासियों के लिए खोल दिया गया. उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में नेहरू पार्क को और विकसित किया जाएगा. शहरवासियों के सहयोग से जल्द ही इस पार्क को प्लास्टिक फ्री पार्क घोषित किया जाएगा.

डीएफओ ने शहरवासियों से अपील की है कि वे प्लास्टिक एवं प्लास्टिक पैकेटों का इस्तेमाल नहीं करें. प्लास्टिक के बने पात्र को हम जितना सुलभ और आसानी से इस्तेमाल में लाते हैं वह हर किसी के लिए हानिकारक होता है. प्लास्टिक से सिर्फ इंसान को ही नहीं बल्कि पेड़, पौधे, जमीन, मिट्टी, जल, और वायु सबको नुकसान हो रहा है. उन्होंने शहरवासियों से प्लास्टिक की थैलियों के इस्तेमाल न किए जाने की अपील की.

rohtasdistrict:
Related Post