सासाराम में अवैध पार्किंग और नियमों के उल्लंघन पर हुई व्यापक कार्रवाई, वसूला 1.20 लाख जुर्माना; डीटीओ के नेतृत्व में चला अभियान

सासाराम शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के परिवहन विभाग ने व्यापक अभियान चलाया. जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण चंदन के नेतृत्व में शहर के अलग-अलग स्थानों पर चले इस अभियान के दौरान अवैध पार्किंग और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई. अभियान के दौरान 50 वाहनों से यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक लाख 20 हजार रुपये जुर्माने के रूप में वसूला गया.

शहर में चले इस अभियान के दौरान पुरानी जीटीरोड पर हड़कंप मच गया. मौके पर पकड़े गये वाहन चालकों को समझाते हुए डीटीओ ने कहा कि भविष्य में नियमों का पालन करें. उन्होंने कहा कि जिले के सभी सड़कों पर संघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जायेगा. सड़क दुर्घटना ना हो, इसके लिए स्वयं सजग रहना होगा.

डीटीओ प्रवीण चंदन ने बताया कि सासाराम शहर में शनिवार शाम तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बगैर दस्तावेज वाहन चला रहे, नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन सहित अन्य यातायात नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने 50 वाहन स्वामियों पर चालान की कार्रवाई की गई है. इससे एक लाख 20 हजार रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन सहन नहीं किया जाएगा. उन्होंने लोगों से सड़क पर वाहनों को पार्क नहीं करने की अपील की है. मौके पर पुलिस के कई जवान मौजूद थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post