सासाराम में ब्रांड की आड़ में बेच रहे थे नकली कॉस्मेटिक सामान, चार दुकानदार गिरफ्तार, 12 लाख का माल जब्त

सासाराम शहर में लैक्मे कंपनी के नकली क्रीम और पाउडर बेचने वाले चार दुकानों पर नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाखों रूपये के नकली लक्मे पाउडर व क्रीम बरामद किया है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि रोहतास पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सासाराम बाजार में कुछ श्रृंगार दुकानदार के द्वारा Lakeme, Elle, Fair & Lovely and Pond’s एवं अन्य ब्रांडेड कंपनी का नकली कॉस्मेटिक्स सामान खुलेआम बेचा जा रहा है.

एसपी ने बताया कि इसकी सूचना संबंधित कंपनी के फील्ड ऑफिसर ने भी पुलिस को दी थी. सूचना पर सासाराम नगर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष छापेमारी दल ने सासाराम बाजार में छापेमारी के दौरान पाया कि मां ताराचंडी श्रृंगार दुकान, बाबा जेनरल स्टोर, कुमार मुकेश श्रृंगार एवं किरण चुड़ी केन्द्र में ब्रांडेड कंपनी का नकली कॉस्मेटिक्स सामान बेचा जा रहा है.

जिसके बाद श्रृंगार दूकान में नकली कॉस्मेटिक्स सामान बेचने के आरोप में मां ताराचंडी श्रृंगार के दुकानदार राजीव प्रकाश, बाबा जेनरल स्टोर के मिंटू अंसारी, कुमार मुकेश श्रृंगार के दीपक पटवा एवं किरण चुड़ी केन्द्र के दुकानदार विशाल कुमार को गिरफ्तार किया कर जेल भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि उपरोक्त श्रृंगार दुकान के तलाशी के दौरान विभिन्न ब्रांडेड कंपनी का नकली कॉस्मेटिक्स सामान लैक्मे कंपनी का 1944 पीस, इल्ले कंपनी का 34 पीस, फेयर एंड लवली कंपनी का 9 पीस एवं पोंड्स कंपनी का 4 पीस कॉस्मेटिक्स सामान बरामद किया गया है. उपरोक्त नकली कॉस्मेटिक्स सामानों की कीमत कंपनी के फील्ड ऑफिसर द्वारा लगभग 12 लाख रूपया बताई गई है.

एसपी ने कहा कि उपरोक्त अभियुक्तों ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली कॉस्मेटिक्स सामान बेचने की बात स्वीकार किया गया है तथा यह भी बताया गया कि नकली सामान बाहर से खरीद कर लाया जाता है तथा दुकान में बेचा जाता है. एसपी ने कहा कि अन्य श्रृंगार दुकानदार को भी चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है.

rohtasdistrict:
Related Post