सासाराम: 30 अप्रैल तक बंद रहेगा नेहरू शिशु उद्यान, बागवानी का हो रहा कार्य

सासाराम शहर का एकलौता पार्क नेहरू शिशु उद्यान आगामी 30 अप्रैल 2023 तक बंद रहेगा. पूर्व में वन विभाग ने इसे 27 मार्च से 15 अप्रैल तक बंद रखने की सूचना दी थी. वन विभाग के क्षेत्र पदाधिकारी मो. अफसर अहमद के अनुसार पूर्व निर्धारित तिथि तक उद्यान सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा नहीं हो पाने के चलते अवधि का विस्तार करते हुए अब पार्क को 30 अप्रैल तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है.

इस दौरान विभाग की ओर से पार्क के अंदर मिट्टी भराई कर चटाई घास लगाने के साथ फुल और पौधा लगाने का कार्य चल रहा है. जिसकी वजह से पार्क के अंदर जाने पर पूर्णत: रोक है. बताते चले कि पार्क का संचालन अब वन विभाग के अधीन है. इससे विभाग द्वारा इसके रख-रखाव के दौरान विकास से संबंधित कई कार्य किए जा रहे हैं. शहर के मध्य में स्थित इस पार्क में सुबह-शाम काफी संख्या में लोगों की भीड़ होती है.

स्थानीय लोगों के अनुसार गर्मी के मौसम में एक माह से अधिक समय तक पार्क बंद होने से शहरवासियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी ओर वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार उद्यान में आम लोगों के प्रवेश को बंद किए बिना सौंदर्यीकरण का कार्य कर पाना संभव नहीं है. जानकारी के अनुसार उद्यान को चकाचक बनाने की दिशा में चल रही कवायद के दौरान काफी हद तक विकास से संबंधित कार्य पूरा कर लिए गए हैं.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post