सासाराम: परीक्षा से वंचित नर्सिंग की छात्राओं का फूटा गुस्सा, जमकर काटा बवाल; संस्थान पर लगाए गंभीर आरोप

सासाराम के कुराईच मोहल्ले स्थित शेरशाह मेडिकल रिसर्च एंड ट्रेनिंग संस्थान के गेट पर शुक्रवार को छात्राओं ने बवाल काटा. परीक्षा से वंचित नर्सिंग की छात्राओं के प्रदर्शन से संस्थान के गेट पर भीड़ लग गई. संस्थान के कर्मी गेट बंद कर अंदर दुबक गए. प्रदर्शनकारी छात्राओं व परिजनों ने गेट बंद रखने पर संस्थान में जमकर हंगामा किया.

छात्राओं ने करियर के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए संस्थान प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी की. सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने के बाद भी नर्सिंग की छात्राओं का गुस्सा शांत नहीं हुआ. करीब तीन घंटे तक संस्थान के गेट पर छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन जारी रहा. छात्राओं द्वारा डीएम कार्यालय पहुंचकर शिकायत भी किया गया. छात्रा नीतू कुमारी ने बताया कि वे सभी 2021-23 बैच की नर्सिंग की छात्रा है.

बताया कि नामांकन के समय ही पूरा पैसा ले लिया गया था. कॉलेज द्वारा एएनएम के पहले सत्र के छात्राओं को परीक्षा के लिए 13 मार्च को फोन कर बुलाया गया. जहां पहुंचने पर एडमिट कार्ड के बदले केवल रसीद और पटना का एक पता मिला. छात्रा ने बताया कि उक्त पता पर पहुंचने पर एडमिट कार्ड नहीं मिला. आधी रात को कॉल करके बोला गया कि परीक्षा नहीं होगा. छात्राओं का कहना है कि 40 छात्राओं की परीक्षा ली जा रही, जबकि 173 छात्राओं को एडमिट कार्ड ही नहीं मिला है, जिससे परीक्षा से वंचित रह गई हैं.

छात्राओं का कहना है कि उनके साथ धोखा हुआ है. पटना पहुंचने पर उन्हें पता चला कि इस संस्थान में क्षमता से अधिक फॉर्म भरा लिया गया है. ऐसे में कई छात्राएं इस बार परीक्षा से वंचित हो गई हैं. उन्होंने कहा कि वह लोग करीब दो लाख रुपए लगाकर एएनएम का कोर्स कर रही थी और उनका सारा पैसा बर्बाद हो गया है. कहना है कि इन शिक्षा माफियाओं ने उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post