सासाराम: जुमे की नमाज लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट, मस्जिदों के बाहर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस फोर्स तैनात; कल तक बंद है इंटरनेट

सासाराम शहर में रामनवमी शोभायात्रा के बाद हुई उपद्रव के बाद से अब प्रशासन अलर्ट है. यही वजह है कि सासाराम में जुमे के मौके पर यानी शुक्रवार 7 अप्रैल को देखते हुए 28 मस्जिदों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है. जिलान्तर्गत विधि-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है. सातवें दिन कहीं से किसी प्रकार की कोई घटना की सूचना नहीं रही.

उपद्रवी व असामाजिक तत्वों के विरुद्ध पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. सभी 102 चिह्नित स्थानों पर पुलिस बल के साथ दण्डाधिकारी 24 घंटे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. इसके अलावा RAF, SSB, STF, BMP को भी विभिन्न इलाकों में तैनात किया गया है.

शुक्रवार को रमजान में रोजा रखे जाने के बीच तीसरा जुमा होने को लेकर विशेष नमाज अदा की जानी है. ऐसे में अधिकारियों को माहौल पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है. जिन स्थानों पर दंडाधिकारी व सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है, उसमें जिले के महत्वपूर्ण धार्मिकस्थल प्रमुख रूप से शामिल हैं. अब तक 55 लोगों की गिरफ्तारी हुई है तथा नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रभावित इलाकों में वरीय दंडाधिकारियों के नेतृत्व में गश्त की जा रही है. जिला कंट्रोल रूम पूर्ववत कार्यरत है. जुमे की नमाज के समय शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा आसामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए 28 महत्वूर्ण मस्जिदों के आस-पास अतिरिक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

स्टैटिक दंडाधिकारी के रूप में बीडीओ व सीओ को सतत भ्रमण कर स्थिति पर निगरानी रखने तथा सतत अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया है. डीएम ने कहा कि लोग किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें. चिह्नित 102 स्थानों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी 24 घंटे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. बताया कि स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. प्रशासन पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. वहीं 8 अप्रैल की अहले सुबह तक इंटरनेट सेवा बंद है.

rohtasdistrict:
Related Post