सासाराम में स्वर्ण व्यवसायी से लूट मामले का पर्दाफाश, चार अपराधी गिरफ्तार, देशी कट्टा, कारतूस व नगद बरामद

सासाराम नगर थाना क्षेत्र के तकिया रेलवे गुमटी के समीप स्वर्ण व्यवसायी कैलाश सेठ पर गोली चलाकर लूट मामले समेत लूट की योजना बना रहे दो अंतरजिला समेत चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से तीन देशी कट्टा, 27 जिंदा कारतूस व लूटा गया एक मोबाइल बरामद किया गया है.

इस संबंध में जानकारी देते इुए एसपी विनित कुमार ने सोमवार को बताया कि गत 17 जनवरी को सासाराम नगर थाना क्षेत्र के तकिया बाजार में स्वर्ण व्यवसायी कैलाश सेठ को गोली मार जख्मी कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. विशेष टीम द्वारा वैज्ञानिक व तकनीकी अनुसंधान एवं छापेमारी के क्रम में दो अंतरजिला अपराधी समेत चार अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

एसपी ने बताया कि मामले में सबसे पहले विकास पंडित उर्फ विकास कुमार को अगरेर थाना के चतुरपुर (गोटपा) से दो देशी कट्टा एवं 11 जिंदा कारतूस के साथ लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया गया. फिर उसकी निशानदेही पर दिनारा थाना क्षेत्र के मधुकरपुर में छापेमारी की गई, जहां से जेवर लूट कांड में शामिल ब्रजेश मिश्रा उर्फ हरेश बाबा को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से लूट के 47 हजार रुपए, एक देशी कट्टा एवं 8 जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

विकास के निशानदेही पर ही लूटे गये मोबाइल को बरामद किया गया. अपराध की योजना बनाने में शामिल औरंगाबाद के बारूण थाना के पीपरा गांव निवासी लोहा पासवान एवं कैमूर जिले के कुदरा थाना के अयना गांव के बड़ेलाल राम को गिरफ्तार किया गया है. दोनों की रोहतास के अगरेर थाना क्षेत्र के जगजीवन नहर के कर्मा पुल के पास गिरफ्तार किया गया है. एसपी ने बताया कि लूट कांड में शामिल अन्य अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

rohtasdistrict:
Related Post