सासाराम: हिंसा मामले में भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद समेत दो गिरफ्तार, 5 बार रह चुके हैं विधायक

फाइल फोटो

सासाराम शहर में रामनवमी जुलूस के बाद दो पक्षों में हुए साम्प्रदायिक उपद्रव मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. मामले में नामजद आरोपियों पर आत्मसपर्मण के लिए दबीश भी जारी है. पुलिस के अनुसार, अब तक दोनों पक्षों से कुल 63 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल दिया गया है. जबकि दो अभियुक्तों द्वारा पुलिस दबिश के कारण कोर्ट में आत्मसमपर्ण किया गया था. पुलिस सीसीटीवी व मुखबिरों से उपद्रवियों की पहचान जुटी है.

इसी क्रम में सासाराम के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार की देर रात पुलिस पूर्व विधायक के लश्करीगंज स्थित आवास पर पहुंची और उन्हें अपने साथ गिरफ्तार कर थाने ले गई. इनके अलावे मदार दरवाजा निवासी मोहम्मद शाहनवाज आलम को भी गिरफ्तार किया गया है.

एसपी विनीत कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि सासाराम शहर में 31 मार्च को हुए साम्प्रदायिक उपद्रव के मामले में न्यायालय से प्राप्त गैर जमानती वारंट(NBW) का तामिला करते हुए दो अप्राथमिकी अभियुक्त मदार दरवाजा निवासी मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ लखानी एवं लश्करीगंज निवासी पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत भेजा जा रहा है.

एसपी ने कहा कि इस संबंध में अन्य 12 अभियुक्तों के विरूद्ध आज इश्तेहार का तामिला भी कराया जाएगा. वहीं शेष 38 अभियुक्तों, जिनके विरूद्ध न्यायालय से गैर जमानती वारंट (NBW) निर्गत है, उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही है.

विदित हो कि जवाहर प्रसाद पांच बार सासाराम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. 1990 में वह पहली बार विधायक बने थे. गत चुनाव में सासाराम विधानसभा सीट जदयू के खाते में चले जाने के कारण, वो चुनाव नहीं लड़े थे. लेकिन अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा से उनकी एकबार फिर सशक्त दावेदारी मानी जा रही हैं.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post