रोहतास: तीन परीक्षा केंद्रों से कदाचार के आरोप में सात परीक्षार्थी निष्कासित, 507 ने छोड़ी परीक्षा

डेहरी में परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते डीएम व एसडीएम

रोहतास जिले में इंटरमीडिएट परीक्षा में तीसरे दिन की परीक्षा भी गुरुवार को सभी 60 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई. परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों को पूरी तरह से जांच की गई. इसके बाद ही केन्द्र के अंदर प्रवेश करने दिया गया. परीक्षा कदाचार मुक्त संचालन व परीक्षा केंद्रों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. दिनभर उड़नदस्ता व गश्ती दल केन्द्रों का भ्रमण करती रही.

तीसरे दिन पहली पाली में रसायन की परीक्षा में 20468 की जगह 20219 परीक्षार्थी शामिल हुए, 231 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में भूगोल एवं कृषि की परीक्षा में 18289 परीक्षार्थियों की जगह 18013 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी, जबकि 276 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. इस दौरान कदाचार के आरोप में सात परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया. जिसमें डीएवी पब्लिक स्कूल भड़कुड़िया डेहरी में दो छात्रा, आईटीएस महिला महाविद्यालय बिक्रमगंज में दो छात्रा, संत अन्ना स्कूल बुढ़न रोड सासाराम में तीन छात्र को निष्कासित किया गया है.

वहीं, डीएम धर्मेंद्र कुमार ने डेहरी के एसडीएम समीर सौरभ एवं डीसीएलआर श्वेता मिश्रा के साथ महिला कॉलेज डालमियानगर समेत अन्य केंद्रों का निरीक्षण कर स्टैटिक मजिस्ट्रेट व केंद्राधीक्षकों को कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा डीईओ संजीव कुमार के अलावा जिला प्रशासन व पुलिस समेत अन्य अधिकारियों ने जिले के विभिन्न केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post