सासाराम में खुला है विशेष टीकाकरण केन्द्र, सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक लग रहा टीका, उमड़ रही भीड़

बिहार में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीका अभियान में तेजी लाने के लिए 6 महीना 6 करोड़ महाअभियान चलाया जा रहा है. रोहतास जिले में अभियान को सफल बनाने के लिए प्रखंड स्तर से लेकर पंचायत स्तर पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय दिखाई दे रही है. इसको लेकर प्रखंड स्तर तथा पंचायत स्तर तक कमेटी बनाकर लोगों को जागरूक कर टीका लगाया जा रहा है. इसके तहत सासाराम के फजलगंज न्यू स्टेडियम स्थित खेल भवन में 9 टू 9 टीकाकरण केंद्र बनाया गया है. जहां प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम दो शिफ्ट में तैनात है. इस केंद्र पर 18 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति आकर टीका ले सकता है.

इस टीकाकरण केंद्र पर आलम यह है कि सुबह 9 बजे के पहले से ही लोगों की लंबी कतारें लग रही हैं. लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा. वहीं जिले के अन्य सभी टीकाकरण केंद्रों पर भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है. कुछ केंद्रों पर तो स्वास्थ विभाग के अनुमान से दुगने लोग पहुंच जा रहे हैं. टीकाकरण को लेकर युवा, जवान और बुजुर्ग तथा महिला-पुरुष सभी में उत्साह देखा जा रहा है. अब लोग स्वयं टीकाकरण केंद्र की ओर पहुंच रहे हैं. डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 9 टू 9 टीकाकरण केंद्र पर सुबह से रात 9 बजे तक लोग बेखौफ होकर पहला या दूसरा टीका ले सकते हैं. इस केंद्र पर 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है. पहले से रजिस्ट्रेशन करा चुके लोगों के अलावा ऑन स्पॉट भी निबंधन कराकर टीका लेने की सुविधा है.

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए यह टीका केंद्र स्थापित किया गया है. लोग अपनी सुविधा और समय के अनुसार यहां आकर कोरोना से बचाव का टीका लेंगे. खासकर इस टीकाकरण केंद्र के स्थापित किए जाने से वैसे लोगों को सहूलियत होगी जो नौकरी पेशा के वजह से सुबह से शाम तक व्यस्त रहते हैं. व्यस्तता की वजह से जो टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका ले नहीं पा रहे थे. उन्होंने कहा कि कोविड का टीका पुरी तरह सुरक्षित है. लोगों में सकारात्मक सोच आ रही है उसी का परिणाम है कि जिले में टीकाकरण का प्रतिशत काफी बढ़ा है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post