सासाराम: दो जजों से गाली-गलौज व मारपीट, दो गिरफ्तार; पहले कार में टक्कर मारी फिर गाली-गलौज के बाद मारपीट करने लगे

फाइल फोटो

सासाराम सिविल कोर्ट के दो जजों पर मंगलवार की रात कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया. उनके साथ गाली-गलौच और मारपीट भी की. मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें बचाया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों हमलावरों बेदा स्थित पेट्रोल पंप के मालिक रमाकांत सिंह व कपड़ा दुकान के मालिक शांतनु को गिरफ्तार कर लिया. बाद में बुधवार को दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया.

मुफस्सिल थानाध्यक्ष रिजवान ने बताया कि सासाराम सिवल कोर्ट में कार्यरत न्यायिक पदाधिकारियों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसके मुताबिक, मंगलवार की रात साढ़े सात बजे अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह सब जज 5 रामंचद्र प्रसाद व अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह सब जज-4 देवेश कुमार कार में पेट्रोल लेने पंप पर जा रहे थे.

इसी दौरान, नहर पार करने के बाद कुछ दूरी पर सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर वे दुकान से कुछ सामान खरीदने लगे. इतने में बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी खड़ा कार में टक्कर मार दी, जिससे उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई. आवाज सुनकर जब जज कार के पास पहुंचे और इसका विरोध किया तो दोनों बाइक सवार उनसे बहस करने लगे. फिर दोनों ने जजों के साथ पहले मारपीट और फिर जानलेवा हमला कर दिया.

इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों के कुछ और साथी भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने भी आरोपियों का साथ दिया. जज राम चंद्र प्रसाद ने बताया कि उन्होंने आरोपियों को अपना परिचय जज के रूप में दिया, इसके बाद दोनों बाइक सवार और अधिक आक्रोशित हो गए और उनका गला दबाने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस ने जजों को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया. घटना के बाद एसीजेएम राम चंद्र प्रसाद के लिखित बयान के आधार पर दोनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की गई. पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post