सासाराम: रात में नगर आयुक्त ने देखी सफाई व्यवस्था, शहरवासियों से की ये अपील

सासाराम नगर निगम के नगर आयुक्त यतेंद्र कुमार पाल ने गुरुवार को रात में शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. नगर आयुक्त ने पुरानी जीटी रोड, धर्मशाला रोड, गोला रोड व रौजा रोड आदि क्षेत्र में नगर निगम द्वारा रात्रि सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए उसे प्रभावी बनाए जाने के लिए स्थानीय व्यापारियों और दुकानदारों से समन्वय स्थापित कर विशेष साफ-सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान धर्मशाला रोड व रौजा रोड में दुकानदारों द्वारा सड़क और नालियों में कूड़ा मिला, जिसे देखकर नगर आयुक्त ने चिंता जताई. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया. कहा कि जब तक हम एक जिम्मेदार नागरिक नहीं बनेंगे, तब तक अपने शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की परिकल्पना करना बेकार है.

निरीक्षण के बाद नगर आयुक्त यतेंद्र कुमार पाल ने कहा कि सफाई बहुत ज्यादा संतोषजनक नहीं पाया गया. कई मार्गों में कचरा रोड पर ही पड़ा रहता है. सफाई होने के बाद कूड़ा पुनः रोड पर ही फेंक दिया जाता है. इसके लिए लोगों को जागरूक किया जायेगी.

उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि अपने घरों में डस्टबिन रखें और कूड़े का गाड़ी आने पर उसी में कूड़ा-कचरा फेंके. लोगों द्वारा रोड पर कूड़ा न फेंका जाए, इसके लिए अभियान चलाया जाएगा. अगर इसके बाद भी लोग नहीं मानते है तो उनसे जुर्माने की राशि वसूली जायेगी. कहा कि हमारा प्रयास है कि सासाराम शहर के सभी रोड व मार्केट 24 घंटे साफ-सुथरा और स्वच्छ बने रहे.

rohtasdistrict:
Related Post