रोहतास में होली के दौरान डीजे बजाने पर होगी कार्रवाई

सासाराम शहर के फजलगंज स्थित मल्टीपर्पस हॉल में शुक्रवार को होली एवं शब-ए-बरात को लेकर पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने संयुक्त रूप से की. बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष सहित पुलिस पदाधिकारी शामिल थे. जबकि दूसरी बैठक शांति समिति की बैठक की गई. जिसमें पूजा समिति एवं मुहर्रम कमिटी के सभी सदस्य मौजूद थे.

Ad.

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि होली पर्व व शब-ए-बरात पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच मनाया जाएगा. उन्होंने किसी भी प्रकार के संभावित असामान्य परिस्थितियों से निपटने के लिए विशेष सतर्कता बरतने को उपस्थित पदाधिकारियों से कहा. डीएम ने बताया कि होली के दौरान डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं की जाएगी. बताया कि आदेश के अवहेलना करने वाले संचालकों पर विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि डीजे बजाने के लिए अनुमति नहीं देने का निर्देश पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिया गया है. वहीं, कोरोना संक्रमण के पुन: बढ़ने को लेकर होली मिलन समारोह करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

उन्होंने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को होली तथा शब-ए-बरात से पहले अपने-अपने क्षेत्रों में दोनों संप्रदाय के गणमान्य एवं प्रभावशाली व्यक्तियों को शामिल करते हुए शांति समिति की बैठक कर लेने का निर्देश दिया. कहा कि यदि आवश्यक हो तो निरोधात्मक कार्रवाई भी की जाए. एसपी आशीष भारती ने होली तथा शब-ए-बरात का त्योहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो, इसके लिए सभी थानाध्यक्ष त्योहार के पूर्व आसूचना संग्रह करते हुए सभी संवेदनशील स्थलों का भ्रमण कर समीक्षा कर लेने एवं अपने-अपने क्षेत्रों में सतत गतिशील रहने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान सार्वजनिक स्थलों पर बज रहे अश्लील गानों को सख्ती से रोका जाए. साथ ही त्योहार को लेकर बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस-पब्लिक बैठक, ट्रैफिक व्यवस्था पर भी आवश्यक निर्देश दिया.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post