रोहतास के कम्युनिटी किचन का मॉडल पूरे सूबे में होगा लागू

लॉकडाउन के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को ले जरूरतमंदों के लिए संचालित कम्युनिटी किचन का वर्चुअल जायजा सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ जिलाधिकारी से बातचीत कर व्यवस्था की जानकारी ली बल्कि वहां भोजन करने वाले व्यक्तियों से भी भोजन संबंधी फीडबैक लिया. इस दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि रोहतास जिले में होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीज, उनके परिजनों एवं जरुरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था हेतु मोबाइल व व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है. जिसके माध्यम से कोई भी जरूरतमंद, आइसोलेशन में रहने वाले मरीज तथा उसके परिजन ऑन डिमांड मुफ्त खाना मंगा सकते हैं. सूचना देने पर जो वॉलिंटियर हैं, वह उनके घरों तक खाना पहुंचा रहे हैं.

सासाराम में फोन के माध्यम से जरूरतमंद को खाना पहुंचाते जिला प्रशासन के लोग

रोहतास जिलाधिकारी के इस प्रयास की सरकार ने सराहना की है. मुख्यमंत्री ने प्रशंसा करते हुए कहा कि यह प्रयास सराहनीय एवं अनुकरणीय है. इसके बाद सरकार ने सभी जिलों के जिलाधिकारी को यह निर्देश दिया है कि रोहतास का यह कम्युनिटी किचन मॉडल को पूरे सूबे में लागू किया जाए. होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीज तथा उनके परिजनों को मांग के अनुसार खाना पहुंचाया जाए. इसके अलावा सामुदायिक किचन में बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिया गया हैं. इस बावत आपदा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत द्वारा पत्र भी जारी किया गया है.

वर्चुअल टूर के दौरान मुख्यमंत्री से बात करते डीएम

बता दें कि वर्चुअल टूर के दौरान सासाराम कम्युनिटी किचन सेंटर पर की लाभार्थी रूचि भारद्वाज ने मुख्यमंत्री से बताया कि घर पर ही फोन के माध्यम से यहां से खाना हमलोगों को पहुंच जाता है. हमारे घर के परिवार कोरोना संक्रमित हैं और होम आइसोलेशन में हैं, उनको यहां से ही खाना मिल जाता है, जिससे हमें बहुत राहत मिली है. इसके लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं. विदित हो कि सासाराम नगर निगम क्षेत्र में ओझा टाउन हॉल एवं सदर अस्पताल में कम्युनिटी किचन चलाया जा रहा है ताकि लॉकडाउन में कोई भी गरीब व जरूरतमंद लोग भूखा नहीं रहे. इस दौरान डीएम के अलावा एसडीएम मनोज कुमार, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post