मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह

विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण करते जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी

निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को रोहतास जिले के सभी बूथों पर कैंप का आयोजन कर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने, नाम हटाने और एक बूथ से दूसरे बूथ में नाम का हस्तांतरण कराने के लिए विशेष अभियान का आयोजन किया गया. जिसमें सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ उपस्थित रहे.

Ad.

इस अभियान के प्रति युवाओं में उत्साह दिखा. पहली जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूरा करने वाले युवाओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया. जिले के सभी बूथों पर युवाओं ने इस अभियान में रूचि दिखाते हुए बड़ी भागीदारी दी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. वहीं मतदान केंद्रों पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान बीएओ से आवेदन की बाबत जानकारी ली. साथ ही कई निर्देश भी दिए. साथ ही सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी/सहायक निर्वाचक निबंधक पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्य का पर्यवेक्षण किया गया. अभियान के दौरान युवा मतदाताओं की अधिक भागीदारी दिखी.

उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार ने बताया कि पूरे जिले में मतदान केंद्र स्तर पर अभियान चलाया गया है. इसमें आम जनता की भारी उपस्थिति रही है. वहीं बड़ी संख्या में युवाओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है. बताते चलें कि, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार पहली जनवरी 2021 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को जिले सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया. इसके तहत लोगों ने निर्वाचक सूची में नाम पंजीकरण के लिए फॉर्म छह, नाम विलोपन के लिए फॉर्म सात, संशोधन के लिए फॉर्म आठ व एक भाग से दूसरे भाग में स्थानांतरण के लिए प्रपत्र आठ (क) भरकर बूथों पर संबंधित बीएलओ को दिया. उन्होंने बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की तिथि पहले से ही प्रचार प्रसार कर लोगों को बता दिया गया था जिससे कारण आज लोग अपने अपने मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपना नाम जुड़वाने का कार्य किए.

रोहतासDistrict टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है. यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं.

rohtasdistrict:
Related Post