रोहतास में तीसरे दिन प्रत्याशी नामांकन का खुला खाता

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 नामांकन के तीसरे दिन शनिवार को रोहतास जिले में नामांकन का खाता खुला. बिक्रमगंज निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को दिनारा विधानसभा से एक निर्दलीय प्रत्याशी निरंजन कुमार राय ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन-पत्र दाखिल किया है. वहीं, डेहरी विधानसभा से एक निर्दलीय प्रत्याशी शिव गांधी ने नामांकन किया.

Ad.

जबकि, काराकाट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता राजेश्वर राज व माले नेता अरुण सिंह व निर्दलीय प्रत्याशी विनय कुमार ने नाम-निर्देशन को लेकर एनआर रसीद जरूर कटवाये है. दिनारा विधानसभा क्षेत्र के धर्मेंद्र चौधरी व सुषमा कुमारी ने भी एनआर रसीद कटवाया है.

विदित हो कि पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को जिले में होने वाले विधानसभा चुनाव को ले आठ अक्टूबर तक नामांकन किया जाएगा. आदर्श आचार संहिता के ख्याल से समाहरणालय समेत नामांकन वाले कार्यालय परिसर में सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था की गई है. नामांकन प्रक्रिया इतनी धीमी है कि कार्यालय सुनसान दिखाई पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि, एक तरफ जहां अब तक प्रमुख गठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है वहीं, दूसरी तरफ छोटे-छोटे दल तथा निर्दलीय उम्मीदवार भी संभवत उसी घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. रविवार के बाद सोमवार से नामांकन प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद जतायी जा रही है.

rohtasdistrict:
Related Post