संझौली के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में चोरी, तीन मॉनिटर गायब

संझौली थानाक्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में शनिवार की रात प्रवेश कर चोरों ने आयरन चेस्ट तोड़ चोरी का प्रयास किया. हालांकि कैश सुरक्षित है, लेकिन चोर इस दौरान तीन मॉनिटर उड़ा ले गए. बैंक के सुरक्षित कमरा में रखे आयरन चेस्ट के हैंडल को तोड़ दिया था, लेकिन लेने में सफल नहीं रहे. घटना की सूचना पर पहुंचे डीएसपी राजकुमार, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार व थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने मामले की जानकारी ली. पुलिस के अनुसार दिलचस्प बात यह है कि बैंक का मुख्य दरबाजा, खिड़िकियां व बाहर से प्रवेश करने के लिए कही भी तोड़-फोड़ नजर नहीं आ रहा है. चोरों ने किस रास्ते बैंक में प्रवेश कर घटना को अंजाम दिया है, यह सोच से परे है. तहकीकात के बाद ही इस पर से पर्दा हट पाएगा.

Ad.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को बैंक बंद था. रविवार को करीब दस बजे आसपास के दुकानदारों ने बैंक के मुख्य दरवाजे पर ईंट के बिखरे टुकड़े को देख इसकी सूचना जनरेटर चलाने वाले को दी. जिसने इसकी जानकारी बैंक प्रबंधक समेत अन्य कर्मियों को दी. सूचना पाकर पहुंची सहायक प्रबंधक रितु कुमारी ने जब बैंक में प्रवेश किया, तो तीन मॉनिटर को गायब पाया. साथ ही सुरक्षित कमरा का आयरनचेस्ट का उपरी हैंडल टूटा हुआ था. सीसीटीवी कैमरा का हार्डडिस्क में भी छेड़छाड़ की गई थी. बैंक कर्मियों द्वारा तत्काल इसकी सूचना थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार को दी गई. घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने घटनास्थल का मुआयना कर अपने वरीय पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी.

मौके पर पहुंचे ग्रामीण बैंक ऑफिसर आर्गेनाईजेशन के अध्यक्ष सह गोला बाजार शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि मॉनिटर चोरी की यह दूसरी घटना है. पिछले माह कोआथ शाखा से मॉनिटर चुरा लिए गए थे. उन्होंने बैंक को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग की. डीएसपी राज कुमार सिंह ने बताया कि सहायक प्रबंधक के आवेदन पर मामला दर्ज कर पुलिस घटना की तहकीकात में जुट गई है. सहायक प्रबंधक ने बताया कि लॉकर की चाबी बैंक प्रबंधक के पास रहती है. सोमवार को उनके आने व लॉकर खोलने के बाद ही कैश की स्थितिय की सही जानकारी मिल सकती है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post