परसथुआ हत्याकांड में लाइनर समेत दो आरोपी गिरफ्तार

रोहतास जिले के परसथुआ ओपी क्षेत्र में चार दिनों पूर्व संजीव मिश्रा हत्याकांड में एक किशोर लाइनर समेत दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस घटना के उद्भेदन के लिए सासाराम एसडीपीओ विनोद कुमार रावत के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया.

उक्त टीम ने तकनीकी सहयोग से घटना में शामिल धर्मेंद्र यादव को कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के सलखुआ गांव से गिरफ्तार किया है. कड़ाई से पूछ-ताछ के क्रम में हत्या में शामिल अभियुक्त ने बताया कि उसके गांव के संजीव मिश्रा और निरंजन राय एवं चुन्नू राय उर्फ सर्वोत्तम कुमार राय के साथ पूर्व की दुश्मनी थी. इसके कारण बाहर से शूटर बुलाकर संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या करा दी गई. उन्होंने बताया कि संजीव मिश्रा जब अपने आवास पर बैठे थे इस घटना में शामिल अपराधियों ने एक किशोर को लाइनर के रूप में काम किया. लाइनर किशोर से संजीव मिश्रा के घर पर उपस्थित होने की पुष्टि कराई. इसके बाद अपराधियों ने उस घटना को अंजाम दिया.

एसपी ने बताया कि घटना में लाइनर की भूमिका निभाने वाले किशोर को भी निरुद्ध किया गया है. घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार धर्मेंद्र यादव का अपराधिक इतिहास रहा है. कुदरा थाने में पूर्व से ही कांड संख्या 118/20 उस पर मामले दर्ज हैं. विदित हो कि संजीव मिश्रा करगहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के रिश्‍ते में भतीजा लगते थे.

एसपी ने बताया कि सासाराम एसडीपीओ विनोद कुमार रावत के नेतृत्व में गठित टीम में पुलिस सासाराम मुफस्सिल अंचल पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार, कोचस थानाध्यक्ष नर्वोतम चन्द्र, करगहर थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल, परसथुआ थानाध्यक्ष कमाल अंसारी, भानस ओपी प्रभारी सुभाष कुमार व तकनीकी सेल के कर्मी शामिल थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post